बिना लाइसेंस के चल रही खाद की दुकान पर छापा

दुकान संचालक बिजनौर का रहने वाला है थाने में मुकदमा दर्ज हिदुस्तान एग्रो कंपनी के 52 बैग अधिग्रहीत कर सील की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:11 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:11 AM (IST)
बिना लाइसेंस के चल रही खाद की दुकान पर छापा
बिना लाइसेंस के चल रही खाद की दुकान पर छापा

जागरण संवाददाता, हाथरस : कृषि विभाग के पुराने स्टाफ की मिलीभगत से बिना लाइसेंस के चल रही खाद बेचने वाली फर्म पर कृषि विभाग ने छापामार कार्रवाई कर माल जब्त किया है। इस मामले में हाथरस जंक्शन कोतवाली में फर्म के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

किसानों के भोलेपन का फायदा अवैध रूप से खाद बेच रहे दुकानदार उठा रहे हैं। इनमें कुछ लाइसेंस धारी दुकानदार भी शामिल हैं। ऐसे दुकानदारों के बारे में कृषि विभाग को भी जानकारी मिल रही है। इसके अलावा जिला कृषि अधिकारी रामकिशन सिंह को सूचना मिली थी कि हाथरस जंक्शन क्षेत्र में एक दुकान बिना लाइसेंस के चल रही है। संचालक बिजनौर का रहने वाला है। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए

जिला कृषि अधिकारी रामकिशन सिंह ने सोमवार की देर शाम हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव भोपतपुर फरौली रोड पर खाद की दुकान पर छापा मारा तो खलबली मच गई। दुकान से स्टाफ भाग गया।

जिला कृषि अधिकारी आरके सिंह के अनुसार विकास त्यागी निवासी बिजनौर बिना उर्वरक लाइसेंस के उर्वरक की बिक्री एवं भंडारण करने के साथ ही किसानों को भ्रमित करने वाले उत्पाद बेच रहा था। विकास त्यागी के विरुद्ध उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ब्रह्मपुत्र एग्री केयर कंपनी के कैल्शियम के 53 बैग एव हिदुस्तान एग्रो कंपनी के 52 बैग सील कर सुपुर्दगी की कार्रवाई की गई। गाली गलौज का विरोध

करने पर की मारपीट

संसू, सहपऊ : क्षेत्र के गांव नगला मेवा निवासी लता देवी पत्नी जयपाल सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर पड़ोसियों पर गाली गलौज करने और विरोध करने पर मारपीट का आरोप लगाया है। बताया है कि मंगलवार की सुबह सात बजे जब वे अपने घर के सामने झाड़ू लगा रही थीं, तभी पड़ोसी ने गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर उसके अन्य स्वजन भी निकल आये और उनको बुरी तरह पीटा।

chat bot
आपका साथी