बिजली चोरी की रिपोर्ट के खिलाफ प्रदर्शन

एक्सईएन को ज्ञापन देकर की गई एफआइआर वापस लेने की मांग अधिशासी अभियंता तरनवीर सिंह निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 01:03 AM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 01:03 AM (IST)
बिजली चोरी की रिपोर्ट के खिलाफ प्रदर्शन
बिजली चोरी की रिपोर्ट के खिलाफ प्रदर्शन

संसू, हाथरस : सासनी में आंबेडकर पार्क में निजी विद्युत नलकूप से केबल डाल कर बिजली का उपभोग करने के आरोप में रिपोर्ट के विरोध में बुधवार को आंबेडकर अनुयाइयों ने बिजलीघर पर धरना-प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। एफआइआर वापस लेने की मांग की। इसको लेकर एक ज्ञापन अधिशासी अभियंता तरनवीर सिंह को सौंपा। उन्होंने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।

रुदायन रोड पर कस्बा के निकट आंबेडकर पार्क बना हुआ है, जिसमें पुस्तकालय संचालित होता है। 20 जुलाई को विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी कर आंबेडकर पार्क में निजी विद्युत नलकूप से केबल डाल कर विद्युत चोरी पकड़ी थी। अवर अभियंता नेम सिंह ने पार्क में बिजली चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज करते हुए राजेश कुमार पुत्र बाल किशन को नामजद किया था, जिससे आंबेडकर अनुयाइयों में आक्रोश है। बुधवार को आक्रोशित आंबेडकर अनुयाइयों ने बिजलीघर पर एक दिवसीय धरना देते हुए प्रदर्शन किया। विभाग के साथ ही प्रदेश सरकार के खिलाफ भी नारेबाजी की। इसपर एक ज्ञापन अधिशासी अभियंता को प्रेषित कर एफआइआर वापस लेने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में कुलदीप कुमार सिंह, राजेश कुमार, सौरभ, अमित, विशाल, आनंद, विवेक, अजीत, आकाश, अनिल, निर्मल, सूरज शामिल थे। तार टूटने से रात भर कई

इलाके अंधेरे में डूबे रहे

संसू, सिकंदराराऊ : उमस भरी गर्मी में फाल्ट के कारण बिजली कटौती और दिक्कतें बढ़ा रही है। मंगलवार की रात जीटी रोड स्थित केनरा बैंक के पास हाईटेंशन लाइन का तार टूट जाने के कारण मोहल्ला सराय उम्दा बेगम, भूतेश्वर कालोनी, जीटी रोड के आसपास के इलाके रात भर अंधेरे में रहे। गर्मी और उमस से लोगों को भारी परेशानियों से जूझना पड़ा। बुधवार की सुबह करीब आठ घंटे आपूर्ति सुचारु की जा सकी। बिजली घर पर मंगलवार की देर रात ओसीबी खराब हो गई थी, जिससे दो घंटे तक आपूर्ति ठप रही। विद्युत आपूर्ति ठप होने पर लोग बिजलीघर पहुँचे। विद्युत कर्मियों ने दो घंटे तक ओसीबी पर कार्य करने के बाद उसे दुरुस्त किया। दरअसल इन दिनों बिजली के आने-जाने का कोई समय निश्चित नहीं है। दिन रात बिजली की आंख मिचौली लगी रहती है। उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। वहीं विद्युत विभाग द्वारा नगर में लगातार अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है। लोगों ने बिजली कटौती की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। अवर अभियंता पंकज चौबे ने बताया कि मंगलवार की रात ओसीबी में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसे दुरुस्त करके आपूर्ति को सुचारु किया गया। दिन में कंट्रोल रूम से ढाई घंटे और रात में एक घंटे की कटौती की जा रही है। लोकल फाल्ट के कारण जरूरत पड़ने पर स्थानीय स्तर से आपूर्ति बाधित हो रही है।

chat bot
आपका साथी