चुनाव से पूर्व 35 हजार लोगों पर हुई निरोधात्मक कार्रवाई

52 अवैध शस्त्र व 130 कारतूस किए गए बरामद 166 तस्करों से ढाई हजार लीटर अवैध शराब पकड़ी गांवों में जाकर बीस हजार विश्वास पर्ची पुलिस ने बांटी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 04:19 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 04:19 AM (IST)
चुनाव से पूर्व 35 हजार लोगों  पर हुई निरोधात्मक कार्रवाई
चुनाव से पूर्व 35 हजार लोगों पर हुई निरोधात्मक कार्रवाई

संस, हाथरस : पंचायत चुनाव को देखते हुए एक माह में विशेष अभियान चलाकर पुलिस ने अवैध असलहा व शराब के अलावा जिला बदर तथा निरोधात्मक कार्रवाई लोगों पर की। लोग बिना भय के मतदान कर सकें, इसके लिए पुलिस ने गांवों में जाकर विश्वास पर्ची वितरित की।

कुल 52 अवैध शस्त्र तथा करीब 130 कारतूसों की बरामदगी की गई। एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। अवैध शराब का निर्माण एवं शराब तस्करी करते हुये कुल 166 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा कुल करीब 2500 लीटर अवैध शराब (देशी व अंग्रेजी) बरामद की गई। कच्ची शराब बनाने की दो भट्ठी पकड़कर पांच तस्कर दबोचे। 35 हजार लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गयी है। गुंडा एक्ट में कुल 69 नोटिस निर्गत किए गए व धारा 110जी में कुल 80 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। 16 व्यक्तियों के विरुद्ध जिला बदर की कार्रवाई की गई है। लोगों को चौपाल के माध्यम से जागरूक करने के लिए चौपालों का आयोजन सभी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील गांवों में किया गया। विश्वास पर्ची जारी कर जनपद में करीब 20 हजार विश्वास पर्ची गांव-गांव बांटकर लोगों को निष्पक्ष मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। 500 लोगों को चेतावनी कार्ड के माध्यम से चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गडबड़ी न करने की चेतावनी दी गई है। पुलिस बल के साथ जनपद के संवेदनशील ग्रामों में लगातार फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षित मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तमाम शिकायतों की फिलहाल जांच चल रही है, उनपर भी कार्रवाई संभव है।

chat bot
आपका साथी