इंटर स्कूल प्रीमियर लीग की तैयारी तेज

श्री रामनाथ सेकसरिया एजुकेशन सोसायटी हाथरस के तत्वावधान में इंटर स्कूल प्रीमियर लीग की तैयारी तेज कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:59 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:59 PM (IST)
इंटर स्कूल प्रीमियर लीग की तैयारी तेज
इंटर स्कूल प्रीमियर लीग की तैयारी तेज

संवाद सहयोगी,हाथरस: श्री रामनाथ सेकसरिया एजुकेशन सोसायटी हाथरस के तत्वावधान में इंटर स्कूल प्रीमियर लीग 2021 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन जिला स्टेडियम मथुरा रोड हाथरस पर 27 से 30 अक्टूबर तक कराया जा रहा है, जिसमें आठ प्रमुख विद्यालयों की टीम भाग ले रही हैं।

एसएसडी पब्लिक स्कूल, आरपीएम, दून पब्लिक स्कूल, ब्राइट कैरियर, बलवंत सिंह पब्लिक स्कूल, कैम्ब्रिज इंटरनेशनल, सीमैक्स इंटरनेशनल सहित राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर प्रतिभाग कर रही हैं। शनिवार को टूर्नामेंट का फिक्सर लकी ड्रा द्वारा एसएसडी पब्लिक स्कूल में किया गया। प्रधानाचार्य डा. विनोद चंद्र शर्मा सहित सभी प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में एक दिन में दो मैच खेले जाने हैं। पहले दिन एसएसडी पब्लिक स्कूल एवं दून पब्लिक स्कूल के बीच ,ब्राइट कैरियर एवं बलवंत सिंह स्कूल के बीच खेला जाएगा। दूसरे दिन के मैच में राजेंद्र लोहिया एवं कैंब्रिज इंटरनेशन तथा आरपीएम कालेज एवं सीमेक्स इंटरनेशनल के बीच मुकाबला होगा। तीसरे दिन दोनों सेमी फाइनल खेले जाएंगे। 30 अक्टूबर को फाइनल में पहुंचने वाली कोई दो टीमों का मुकाबला होगा। श्री रामनाथ सेकसरिया एजुकेशन सोसायटी के प्रबंधक एवं सचिव दिनेश सेकसरिया ने कहा कि फिट इंडिया के तहत आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्देश्य विद्यार्थियों में मैत्री पूर्ण खेल भावना का विकास करना है। इस अवसर पर उप प्रधानाचार्य कमलेश कुमार शर्मा, कोआर्डिनेटर मनोज नगाइच सहित आयोजक मंडल के सदस्य आसिफ खान एवं अतुल सिंह उपस्थित थे।

राइजिग स्टार और एडीएस की टीम ने जीते अपने मुकाबले: डीआरबी कालेज के मैदान पर शुक्रवार को खेले गए दो मुकाबलों में राइजिग स्टार ने घूंघट ठंडर तथा एडीएस एकेडमी ने हाथरस नाइट राइडर्स को शिकस्त दी। दिन रात्रि के टूर्नामेंट को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी मैदान पर पहुंचे।

शुक्रवार को खेले गए पहले मुकाबले में टास जीतकर घूंघट ठंडर के कप्तान सौरव चंद्रा ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन यह निर्णय टीम हित में नहीं साबित हुआ। राइजिग स्टार ने निर्धारित 20 ओवर में 140 रन का लक्ष्य विपक्षी टीम को दिया। टीम के लिए ओपनर प्रतीक ने सर्वाधिक 43 गेंद में चार चौके व एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए। कुशल यादव ने भी 27 रनों की पारी खेली। श्याम ने दो तथा आसिफ, सौरव व चेतन ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी घूंघट ठंडर की पूरी टीम 111 रन पर ही सिमट गई। कप्तान सौरव चंद्रा ने सिर्फ 11 रन का स्कोर किया। मध्यक्रम में उतरे सूरज ने पांच चौके व दो छक्कों की मदद से टीम के लिए 48 रन की पारी खेली। कुलदीप ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर दो विकेट लिए। शिवम ने भी दो विकेट लिए कुलदीप को मैन आफ द मैच चुना गया। दूसरा मुकाबला एडीएस व हाथरस नाइट राइडर्स की टीमों के बीच हुआ। टास जीतकर एडीएस की टीम ने 147 रन बनाए। अंकुर ने तीन चौके व तीन छक्कों की मदद से 26 गेंद में 38 व राजीव ने 26 रन की पारी खेली। प्रिस ने चार ओवर में 12 रन देकर छह विकेट लिए। हाथरस नाइट राइडर्स की पूरी टीम 117 रन ही बना सकी। कप्तान सौरव गिन्ना ने 26 रन की पारी खेली। नीतेश ने तीन व अंकुर ने एक विकेट लिया। अंकुर को आल राउंड प्रदर्शन करने पर मैन आफ द मैच चुना गया। मैच के दौरान आयोजक राहुल तिवारी, स्वतंत्र कुमार गुप्त, राघवेंद्र गुप्ता, कुमुद गुप्ता, गौरव पचौरी, डा. नितिन मिश्रा, नितिन बागला, मनोज शर्मा, चंद्रमोहन, हरीश अग्रवाल, सुमित शर्मा, आयोग दीपक, मुकुल दीक्षित, डा. रघुकुल दुबे, गोपाल पौनिया, मनीष गौतम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी