रंग-बिरंगी लाइटों से रोशन हुआ तालाब ओवरब्रिज

उद्घाटन के बाद भी अंधेरे में पसरा था तालाब ओवरब्रिज अब लाइटें चमकीं।

JagranPublish:Wed, 03 Nov 2021 01:28 AM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 01:28 AM (IST)
रंग-बिरंगी लाइटों से रोशन हुआ तालाब ओवरब्रिज
रंग-बिरंगी लाइटों से रोशन हुआ तालाब ओवरब्रिज

जासं, हाथरस: हाथरस में तालाब चौराहा पुल का उद्घाटन डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया था, मगर उद्घाटन के बाद भी पुल अंधेरे में डूबा रहा। धनतेरस पर इस पुल पर लगाई गई हैरिटेज लाइटों का उद्घाटन नगर पालिका परिषद हाथरस के अध्यक्ष आशीष शर्मा ने विधि विधान से किया। इसके बाद पुल पर भरपूर रोशनी हो गई। इस दौरान आतिशबाजी कर जश्न भी मनाया गया।

पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने बताया कि इस पुल पर दोनों तरफ हैरिटेज लाइटें लगवाई गई हैं तथा पुल के यार्च पर रंग बिरंगी लाइटें लगाई गई हैं। लाइटें लगने के बाद इस पुल की छटा अद्भुत हो जाएगी। पालिका अध्यक्ष के अनुसार पालिका परिषद हाथरस की ओर से लाइटों का संचालन सोलर एनर्जी के माध्यम से कराने की भी निर्देश दिए गए हैं ताकि बिजली न होने पर भी लाइटें चमकती रहें। रेलवे लाइन के ऊपर लोहे के पुल को बनारस की तर्ज पर आर्क शेप बनाया गया है। रेलिंग पर लगी रंगबिरंगी लाइटें जलने के बाद सिल्वर पेंट के इस पुल की सुंदरता को और निखारेगी। पुल की लंबाई 700 मीटर है। इसके दोनों ओर गोल रंग की आकर्षक लाइट लगाई गई हैं जोकि पुल की सुंदरता को चार चांद लगाएंगी। दीप, कार्ड व रंगोली में दिखाई प्रतिभा

संसू, सादाबाद : दीपावली के मौके पर एमजे पब्लिक स्कूल मढ़नई में दीप व कार्ड मेकिग, रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें छात्र, छात्राओं ने उत्साह के साथ भाग लेकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बेहतर प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

प्रतियोगिता में कक्षा तृतीय से लेकर दसवीं तक की छात्राओं ने भाग लिया। रंगोली प्रतियोगिता में संयुक्त रूप से मोनिका, अंशु, लक्ष्मी, ईशा, पायल व काजल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि सोनम, खुशी, भावना एवं ज्योति की रंगोली दूसरे स्थान पर रही। खुशबू, वर्षा, ललितेश व अंजलि को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। दीया मेकिग में प्रिया, लकी व योगेश क्रमश प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। कार्ड मेकिग में निखिल ने पहला, राधिका ने दूसरा व देवकरण ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में मीरा तिवारी, क्रियाकलाप प्रमुख निधि सारस्वत, पुष्पेंद्र चौधरी, श्री कृष्णा आर्य, विष्णु कुमार मौजूद रहे। बेहतर प्रतिभागियों को प्रबंध समिति की ओर से पुरस्कृत किया गया। प्रबंधक मुनेश कुमार व प्रधानाचार्य एमपी सिंह ने बच्चों को तेज आवाज और प्रदूषण करने वाले पटाखों से बचने की सलाह दी।