बाजारों में पुलिस ने दिखाई सख्ती, दुकानदार पकड़े

तीन घंटे बाद पुन दुकान न खोलने की चेतावनी देकर छोड़ा दैनिक जागरण में फोटो सहित छपी थी खबर।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 03:58 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 03:58 AM (IST)
बाजारों में पुलिस ने दिखाई सख्ती, दुकानदार पकड़े
बाजारों में पुलिस ने दिखाई सख्ती, दुकानदार पकड़े

जागरण टीम, हाथरस: कोरोना क‌र्फ्यू में खुल रहीं प्रतिबंधित दुकानों की बोलती तस्वीरों ने पुलिस को कार्रवाई करने पर मजबूर कर दिया। मंगलवार को दैनिक जागरण की खबर देख सीओ खुद बाजार में पहुंच गए। उन्होंने दुकानें खुली मिलने पर 30 दुकानदारों को हिरासत में ले लिया। तीन घंटे कोतवाली में बैठाने के बाद उन्हें फिर से दुकानें न खोलने की चेतावनी के साथ छोड़ा गया। वहीं सासनी में भी पुलिस ने सख्ती दिखाई।

'सादाबाद में दिनभर खुल रहीं दुकानें' शीर्षक से दैनिक जागरण ने मंगलवार के अंक में फोटो सहित खबर का प्रकाशन किया था। इसके बाद अधिकारी हरकत में आए। पुलिस क्षेत्राधिकारी ब्रह्मसिंह बाजार में पहुंचे। सीओ को बाजार में देखते ही दुकानदारों के धड़ाधड़ शटर गिराना शुरू कर दिया। फल लगाने वाले व अन्य प्रतिबंधित दुकानें बंद होती चली गईं। पूरे दिन खुलने वाली दुकान देव मार्केट, रामलीला मैदान के पास व अन्य स्थानों पर नजर आईं। वहां बंद कराने के लिए पुलिस बल को तैनात करा दिया गया। शाम को पांच बजे भी कुछ दुकानदारों को हिरासत में लिया। सुभाष गली में चाट की ढकेल लगाई जा रही थी, जिस पर भीड़ लगी हुई थी। सीओ ने उसे भी हटवाया। वहीं सासनी में पुलिस ने दुकानें खोलने पर सख्ती दिखाई।

दुकानदारों को हिदायत : हसायन कस्बे के मुख्य बाजार में कोतवाल अवधेश कुमार सिंह ने फोर्स के साथ घूमकर दुकानदार व लोगों को हिदायत दी कि वे गोविड की गाइड लाइन का पालन करें। उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

बाजार, बैंक व बिजलीघरों पर उड़ रहीं गाइडलाइन की धज्जियां

फोटो- 8, 15, 10, 11,24

जांस, हाथरस : शहर के अलावा अन्य स्थानों पर मंगलवार को प्रतिबंधित दुकानें खुली रही हैं। दुकानें खुलने से भीड़ भी पहुंच रही है। सब्जी मंडी में कोविड की गाइड लाइन का पालन नहीं हो पा रहा है। वहीं भीड़ होने के कारण शहर के अलावा देहात क्षेत्र की बैंकों में भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा है। बिजलीघरों पर बिल जमा करने के लिए भी भीड़ लगने से शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। शहर के बाजारों में भी प्रतिबंधित दुकानें खुल रही हैं। घंटाघर, नजिहाई व अन्य बाजारों में भीड़ के कारण जाम भी लगता है। कमोवेश यही स्थिति कस्बा और देहात के बाजारों में भी है।

हसायन : भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में कोविड की गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है। हालांकि बैंक वाले 5-5 लोगों को ही अंदर बुलाते हैं लेकिन मुख्य द्वार पर भीड़ होने के कारण शारीरिक दूरी मिट जाती है।

chat bot
आपका साथी