जहरीली शराब की सूचना पर दौड़ी पुलिस

गांव नगला उदइया के बंबा में मिला शराब का एक क्वार्टर कोतवाली लाकर सील किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 04:03 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 04:03 AM (IST)
जहरीली शराब की सूचना पर दौड़ी पुलिस
जहरीली शराब की सूचना पर दौड़ी पुलिस

संवाद सूत्र, हाथरस : हसायन कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला उदइया के बंबे में जहरीली शराब पानी में बहने की सूचना मिलते ही हसायन पुलिस मौके पर पहुंची। छानबीन पर पुलिस को बंबे में देशी शराब का सिर्फ एक क्वार्टर मिला, जिसे कोतवाली लाकर सील कर दिया गया।

हसायन क्षेत्र के नगला उदइया निवासी शिवकुमार भी अलीगढ़ में जहरीली शराब प्रकरण में मुख्य आरोपितों में शामिल है, जो पुलिस की गिरफ्त में है। इसके चलते हसायन क्षेत्र में भी जहरीली शराब होने की आशंका से विशेष सतर्कता बरती जा रही है। रविवार दोपहर बंबे में जहरीली शराब के क्वार्टर होने की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। सीओ सिकंदराराऊ सुरेंद्र सिंह भी पहुंच गए। पुलिस को वहां सिर्फ एक क्वार्टर देसी शराब का मिला। वहीं शनिवार को बस्तोई बंबे में शराब के 530 क्वार्टर मिले थे। प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह ने लोगों से अपील की है कि यदि कहीं भी शराब लावारिस पड़ी मिले तो उसे पीने का प्रयास न करें, क्योंकि उससे जान का खतरा हो सकता है। तत्काल पुलिस को सूचना दें। सूचना देने वाले को किया सम्मानित

शनिवार को बस्तोई बंबे में शराब के क्वार्टर पड़े होने की जानकारी गांव के ही राजकुमार ने थाना हसायन पुलिस को दी थी। पुलिस ने सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचकर बस्तोई के पास बंबे में अलीगढ़ से बह कर आई संदिग्ध देसी शराब के 530 क्वार्टर को कब्जे में लिया था। सूचना देने वाले नागरिक को रविवार को थाना हसायन पर बुलाकर सम्मानित किया गया। हसायन पुलिस ने उसे 1100 रुपये देकर व माला पहनाकर सम्मानित किया।

डीएम व एसपी ने शहर के

शराब ठेकों पर की पड़ताल

संस, हाथरस : अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब से मौतों के बाद जिले के अधिकारी भी सतर्क व सक्रिय हैं। लगातार ठेकों पर जांच की जा रही है। रविवार को आपरेशन प्रहार के तहत डीएम व एसपी ने ठेकों पर पड़ताल की।

जिलाधिकारी रमेश रंजन एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल सासनी गेट चौराहा, तालाब चौराहा एवं सादाबाद गेट स्थित देशी व अंग्रेजी शराब के ठेकों को चेक किया। उपजिलाधिकारी सदर अंजली गंगवार, जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार भी मौजूद थे। कोई गड़बड़ी तो नहीं मिली, मगर सभी विक्रेताओं को निर्देश दिए कि निर्धारित मात्रा से अधिक शराब न बेची जाए। अनियमितता पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पूरी पड़ताल के बाद ही ठेके पर किसी को काम पर रखें।

chat bot
आपका साथी