पुलिस ने चिता से उठाया युवक का शव

हाथरस जंक्शन के गांव पुरा कलां में युवक की संदिग्ध हालात में मौत ब्लर्ब- ग्राम प्रधान की शिकायत पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परिजन शक के घेरे में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 12:54 AM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 12:54 AM (IST)
पुलिस ने चिता से उठाया युवक का शव
पुलिस ने चिता से उठाया युवक का शव

जागरण संवाददाता, हाथरस: हाथरस जंक्शन के गांव पुरा कलां में संदिग्ध हालात में युवक की मौत हो गई। ग्राम प्रधान की शिकायत पर पुलिस गांव पहुंची तथा शव को चिता से निकाला। घटना के बाद परिजन गांव से फरार हैं। ग्राम प्रधान व गांव के लोग परिवार पर ही हत्या का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला मृतक के पिता के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है।

पुरा कलां के रहने वाले सियाराम के तीन बेटों में एक की कई साल पहले ट्रेन हादसे में मौत हो गई थी। दो बेटे व बेटी के साथ वे गांव में ही रह रहे थे। बेटी पति से अलग हो चुकी है। इसलिए मायके में ही रह रही है। बड़े बेटे श्यामवीर (26) की शादी को भी काफी समय हो चुका है। श्यामवीर की पत्नी कुछ दिनों से मथुरा स्थित अपने मायके में रह रही थी। श्यामवीर व उसके परिवार के बीच कुछ भी ठीक नहीं था। आए दिन कहासुनी व झगड़ा होता था। सोमवार की सुबह श्यामवीर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पत्नी व रिश्तेदारों के आने से पहले ही पांच-छह लोग शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। अंतिम संस्कार स्थल से ग्राम प्रधान र¨वद्र कुमार उपाध्याय अपने साथियों के साथ गुजर रहे थे। कुछ ही लोगों को शव जलाते देखा तो शक हुआ। प्रधान के टोकने पर सभी वहां से भाग गए। इस पर प्रधान ने पुलिस को सूचना दी। एसएचओ डीके सिसौदिया मौके पर पहुंचे। आग बुझाकर शव को बाहर निकाला गया। हाथ-पैर जल चुके थे, लेकिन चेहरा सुरक्षित था। तब तक काफी संख्या में गांव के लोग जमा हो गए। ग्राम प्रधान व अन्य लोगों ने श्यामवीर की हत्या की आशंका जाहिर की।

प्रधान ने पुलिस को बताया कि सियाराम व परिवार के अन्य लोग श्यामवीर से मारपीट करते थे। तरह-तरह से परेशान किया जाता था। पुलिस ने गांव पहुंचकर भी पूछताछ की तो कुछ लोगों ने आत्महत्या की बात बताई। इस पर प्रधान से तहरीर लेकर पुलिस ने मृतक के पिता सियाराम के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। परिजन घर पर ताला लगाकर फरार हैं। घटना के बाद उसकी पत्नी व अन्य रिश्तेदार भी गांव नहीं पहुंचे। इसलिए ग्राम प्रधान के आरोपों को बल मिल रहा है।

इनका कहना है

शव को चिता से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। ग्रामीणों ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात बताई है। इसलिए उसी धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फरार परिजनों की तलाश की जा रही है।

-डीके सिसौदिया, एसएचओ हाथरस जंक्शन

chat bot
आपका साथी