पीएम ने एएनएम के कार्यो को सराहा

संवाद सहयोगी, हाथरस : मंगलवार सुबह 11 बजे महिला जिला अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आशाओं, एएनएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को लाइव सुना। लाइव प्रसारण में पीएम ने स्वास्थ्य विभाग में महिलाओं के लिए चलाई जा रहीं योजनाओं की जानकारी दी। एएनएम को जागरूक किया कि वे ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को इनका लाभ दिलाएं। पीएम ने एएनएम के काम को सराहते हुए ये भी बताया कि वे किस तरह अपने काम को और बेहतर तरीके से कर सकती हैं। जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ब्रजेश राठौर ने टीवी की व्यवस्था कराई। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महौ, हसायन, सादाबाद, सहपऊ, सिकंदराराऊ, सासनी, मुरसान आदि पर भी पीएम का कार्यक्रम दिखाया गया। इधर, देहात के कई केंद्रों पर बिजली सप्लाई बेहतर न आने के कारण कार्यक्रम को पूरा नहीं देखा जा सका।

इधर, सिकंदराराऊ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यक्रम का टीवी पर सीधा प्रसारण दिखाया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का ध्यान पोषण एवं गुणवत्ता पूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने पर है। टीकाकरण की प्रक्रिया काफी तेजी से चल रही है। इससे महिलाओं एवं बच्चों को मदद मिलेगी। देश की हर मा पर बच्चों को मजबूत करने का जिम्मा है। पोषण, टीकाकरण, स्वच्छता अभियान को आशा व आगनबाड़ी बहनों के सहयोग से बढ़ावा मिला है। एनीमिया जैसी बड़ी समस्या से निपटने के लिए समाज को जागरूक किया जाए। इस अवसर पर स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ. ब्रजेश कुलश्रेष्ठ, प्रबंधक मुकुल कुमार, रामसिंह, दुष्यंत राणा व चिकित्साधीक्षक डॉ. केके शर्मा आदि मौजूद थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.