हाथरस जंक्शन पर प्लेटफार्म टिकट अब 10 रुपये में मिलेगा

अलीगढ़ जंक्शन समेत बड़े स्टेशनों पर 30 रुपये का ही प्लेटफार्म टिकट छोटे स्टेशनों पर 30 रुपये की बजाय 10 रुपये ही यात्रियों को देना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 01:09 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 01:09 AM (IST)
हाथरस जंक्शन पर प्लेटफार्म टिकट अब 10 रुपये में मिलेगा
हाथरस जंक्शन पर प्लेटफार्म टिकट अब 10 रुपये में मिलेगा

जागरण संवाददाता, हाथरस: हाथरस जंक्शन समेत सभी छोटे स्टेशनों का प्लेटफार्म टिकट 30 रुपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया गया है। पहले 10 रुपये का ही प्लेटफार्म टिकट था, मगर कोरोना काल में अचानक प्लेटफार्म टिकट दोगुने से अधिक यानी 30 रुपये कर दिया गया था। प्लेटफार्म टिकट का रेट कम होने से मुसाफिर खुश हैं।

बता दें कि प्लेटफार्म टिकट बरसों से 10 रुपये की थी मगर कोरोना काल में मुसाफिरों की भीड़ रोकने के लिए 16 जुलाई से 30 रुपये का कर दिया था। लोकल ट्रेनों का किराया भी न्यूनतम 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया था। इस कारण दैनिक मुसाफिर परेशान हो गए थे। अपने रिश्तेदारों को छोड़ने स्टेशन आते लोगों को बढ़ा प्लेटफार्म टिकट का मूल्य उचित नहीं लगा। अब राहत दी गई है।

रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार प्रयागराज मंडल के प्रयागराज एवं कानपुर तथा अलीगढ़, प्रयागराज छिवकी, इटावा, मिर्जापुर एवं टूंडला स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट का मूल्य 30 रुपये ही होगा। इसके अतिरिक्त अन्य सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट का मूल्य 10 रुपये रहेगा। छोटे स्टेशनों में हाथरस जंक्शन, दाऊद खां, मडराक और सासनी, पोरा, जलेसर रोड, बरहन का नाम भी शामिल है। वर्जन

रेलवे प्रयागराज मंडल की ओर से प्लेटफार्म टिकट हाथरस जंक्शन समेत छोटे स्टेशनों पर 30 रुपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया गया है जबकि अलीगढ़ समेत अन्य बड़े जंक्शनों का प्लेटफार्म टिकट 30 रुपये ही रहेगा।

-संजय शुक्ला, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक अलीगढ़ इनसेट-

दूसरे दिन भी स्टेशन पर चेकिग

रेलवे की ओर से दूसरे दिन भी हाथरस सिटी स्टेशन और आसपास के बंद फाटकों के नीचे वाहन निकालते लोगों पर शिकंजा कसना जारी रहा। बुधवार को भी आठ लोगों को आरपीएफ थाने ले आई और उनका चालान किया गया। सभी आठों लोगों को 11 सितंबर को रेलवे मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होना पडे़गा जहां जुर्माना भरने के बाद ही राहत मिल पाएगी।

chat bot
आपका साथी