मांगों को लेकर सीएमओ कार्यालय पर फार्मेसिस्ट का प्रदर्शन

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों का निस्तारण न होने पर प्रदर्शन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:57 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:57 PM (IST)
मांगों को लेकर सीएमओ कार्यालय पर फार्मेसिस्ट का प्रदर्शन
मांगों को लेकर सीएमओ कार्यालय पर फार्मेसिस्ट का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी,हाथरस:डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों का निस्तारण न होने पर पिछले दिनों आंदोलन की चेतावनी दे दी थी। चार दिसंबर शनिवार को फार्मेसिस्ट जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर नारेबाजी करके धरना प्रदर्शन किया। इससे जिले की चिकित्सा सेवाएं प्रभावित रही। अपनी कई मांगों को लेकर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन दिया।

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन ने आंदोलन का पूरा कार्यक्रम पिछले दिनों ही अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को उपलब्ध करा दिया है। शनिवार को जिला व महिला अस्पताल के अलावा सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात फार्मेसिस्ट सीएमओ कार्यालय पर पहुंचे। जहां विभिन्न मांगों को लेकर नारेबाजी की गई। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विजेंद्र कुमार को 20 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया। संघठन की प्रमुख मांगों में वेतन विसंगति, वेतन बढ़ाने, पदोन्नति करने, ट्रामा सेंटर व ड्रग बेयर हाउस में कर्मचारियों की तैनाती करने की मुख्य मांग रही। डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन की जिला इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह का कहना है कि पिछले काफी समय से संगठन की मांगें लंबित चल रही हैं, लेकिन शासन स्तर पर बैठे अधिकारियों की ओर से इस ओर कतई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर धरना प्रदर्शन शनिवार को किया गया। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपा गया। धरने के दौरान ज्ञापन देने वालों में संघठन के अध्यक्ष राकेश सिंह, अशोक गौतम, सुरेंद्र सिंह, विक्रम सिंह, अनिल कुमार, सचिन कुमार, के के यादव आदि मौजूद रहे। धरना के चलते अस्पतालों में मरीजों को परेशानी का सामना करना पडा।

20 दिसंबर तक आंदोलित रहेंगे फार्मेसिस्ट

पांच से आठ दिसंबर तक काली पट्टी बांधकर सरकार का ध्यान आकर्षण करेंगे। नौ से सोलह दिसंबर तक फार्मेसिस्ट दो घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे। इसमें आकस्मिक सेवाएं बाधित नहीं की जाएगी। 17 से 20 दिसंबर तक पूर्ण कार्य बहिष्कार रहेगा। 20 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी