लूट की वारदातों पर अंकुश के लिए प्रभावी हो गश्त

एसपी ने कैंप कार्यालय पर की अपराधों की समीक्षा बैठक अवैध शराब का काम करने वाले लोगों पर कार्रवाई के निर्देश।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:38 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:38 AM (IST)
लूट की वारदातों पर अंकुश के लिए प्रभावी हो गश्त
लूट की वारदातों पर अंकुश के लिए प्रभावी हो गश्त

संस, हाथरस : पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बुधवार की रात को अपने कैंप कार्यालय पर अधीनस्थों के साथ शांति व कानून व्यवस्था के लिए अपराध समीक्षा बैठक की। इस दौरान अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बल की प्रभावी गश्त को कहा।

एसपी विनीत जायसवाल ने अवैध शराब निर्माण, भंडारण, परिवहन, बिक्री पर प्रभावी नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे आपरेशन प्रहार के तहत की गई कार्रवाई की समीक्षा की। शराब माफिया को चिह्नित करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने समस्त क्षेत्राधिकारियों से कहा कि जनशिकायतों, आइजीआरएस से प्राप्त प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण कराएं। आपरेशन पहचान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई, जिसमें 2010 से अब तक के सभी अपराधियों का आनलाइन डाटाबेस तैयार किया जा रहा है। पहचान एप के माध्यम से ही सभी अपराधियों के भौतिक सत्यापन की कार्यवाही की समीक्षा की गई। भौतिक सत्यापन की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। अभियोगों के निस्तारण, वांछित अभियुक्तों, शातिर अपराधियों के खिलाफ गुंडा व गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। महिला संबंधी अपराध व पाक्सो एक्ट के अभियोगों की भी समीक्षा की। अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार, सीओ सिटी रुचि गुप्ता, सीओ सादाबाद ब्रह्मा सिंह, सिकंदराराऊ के सीओ सुरेंद्र सिंह व शैलेंद्र वाजपेयी क्षेत्राधिकारी कार्यालय मौजूद रहे। साइबर अपराधों से बचाव के लिए चलेगा अभियान

संवाद सहयोगी, हाथरस : अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन के निर्देश पर जोन स्तर से जनपद में लोगों को साइबर अपराधों से बचाव के प्रति जागरूक किया जाएगा। जूम वेबिनार व यूट्यूब लिक के माध्यम से लाइव प्रसारण कर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

जोन स्तर से अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन राजीव कृष्ण के आदेशानुसार आगरा जोन के समस्त जनपद में पुलिसकर्मियों व उनके परिवार सहित आम लोगों को साइबर अपराध व इंटरनेट मीडिया के बारे में अवगत कराया जाएगा। आयोजित कार्यक्रमों को तीन अगस्त से शुरू किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन पुलिस महानिदेशक करेंगे। आगरा जोन पुलिस के यूट्यूब चैनल पर व जूम एप व वेबिनार के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने जनपद के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम की जानकारी लोगों को दें। जनसंवाद सेल द्वारा भी जनपद के ग्राम प्रधान, पार्षद व व्यक्तियों को फोन कर साइबर अपराध से बचाव के लिए जोन स्तर से चलाये जा रहे कार्यक्रम की जानकारी दें।

chat bot
आपका साथी