पार्किंग स्थल बनाए नहीं , कहां खड़े करें वाहन

मुरसान में सार्वजनिक स्थान पर नहीं है पार्किंग की जगह। टैक्सी व टेंपो की अवैध पार्किंग से निकलने को जगह नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 11:37 PM (IST)
पार्किंग स्थल बनाए नहीं , कहां खड़े करें वाहन
पार्किंग स्थल बनाए नहीं , कहां खड़े करें वाहन

जासं, हाथरस : शहर ही नहीं कस्बों में पार्किंग की स्थिति अच्छी नहीं है। अवैध पार्किंग के कारण बाजारों में निकलना मुश्किल हो जाता है। वाहन चालक अपनी सुविधा के अनुसार पार्किंग स्थल बनाकर इधर-उधर वाहन खड़ा कर देते हैं। इस समस्या की ओर नगर पंचायत प्रशासन भी ध्यान नहीं दे रहा है। दैनिक जागरण की ओर से अवैध पार्किंग को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को कस्बा में अवैध पार्किंग के कारण लोगों की दिक्कतें सामन आईं।

मुरसान के आर्य समाज रोड पूरी तरह से बाइक सवारों की अवैध पार्किंग से जकड़ा हुआ है। जहां से इगलास के आने-जाने का रास्ता भी ब्लाक कर देते हैं। मुरसान के सादाबाद चौराहे पर भी दुकान के आगे वाहनों को खड़ा कर दिए जाने के कारण रास्ता पूरी तरह से बंद हो जाता है। यह चार- पांच विद्यालयों के बच्चों के आने जाने का मार्ग भी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी है। वाहनों के आड़े तिरछे खड़े हो जाने से जाम की स्थिति बन जाती है।

मुरसान के मंडी रोड के आसपास तथा सामने टेंपो चालकों ने पार्किंग बना लिया है। यहां लोगों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आए दिन दुर्घटना टेंपो के कारण होती हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत सब्जी मंडी में होती है। मुरसान के बड़ा बाजार में छोटा स्थान होने के बावजूद यहां बाइक चालक बाइक लेकर घुस जाते हैं, जिससे दिन में जाम की स्थिति बनी रहती है। सादाबाद रोड पर टैक्सी वाले वाहनों को आड़ा तिरछा लगाकर अवैध पार्किंग बना दी है। साइड न दिखने पर दुर्घटना की संभावना बन जाती है।

बोले लोग

कस्बा में पार्किंग के इंतजाम नहीं होने से वाहनों को खड़े करने में दिक्कत आती है। इस कारण कई बार बाजारों में जाम लग जाता है।

सबीर खान

अवैध पार्किंग के कारण कस्बे के मुख्य मार्ग और संकुचित होते जा रहे हैं। दुकानदार आगे बढ़ाकर सामान रखते हैं ।

प्रह्लाद सिंह

कस्बा में जगह-जगह अवैध पार्किंग के कारण राहगीरों को दिक्कत आ रही है। राहगीरों का भी निकलना मुश्किल हो जाता है।

रजनीश कुशवाह, चेयरमैन, मुरसान

chat bot
आपका साथी