आधी सड़क पर पार्किग से लगता है जाम

-दोपहिया चार पहिया वाहन के अलावा ई रिक्शा घेर लेते हैं रास्ता जाम लगने पर पुलिस को याद किया जाता है नगर पंचायत बेफिक्र।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 04:10 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 04:10 AM (IST)
आधी सड़क पर पार्किग से लगता है जाम
आधी सड़क पर पार्किग से लगता है जाम

संसू, हाथरस : सहपऊ कस्बे में व्यावसायिक प्रतिष्ठान तो बढ़ रहे हैं मगर वहां आने वाले चार पहिया और दो पहिया वाहनों की पार्किग के इंतजाम नहीं हो रहे। आधी सड़क पर इन वाहनों की पार्किग होने से अक्सर जाम के हालात बनते हैं। इस समस्या पर न तो पुलिस का ध्यान है और न ही नगर पंचायत का। दैनिक जागरण ने गुरुवार को यहां अवैध पार्किंग का जायजा लिया तो हकीकत सामने आई।

कस्बे में स्टेट बैंक, आर्यावर्त बैंक, केनरा बैंक, पोस्ट आफिस व अन्य सार्वजनिक प्रतिष्ठान हैं। कस्बे व ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता जब यहां आते हैं तो पार्किंग न होने पर अपनी बाइक व अन्य वाहनों को बेतरतीब आधी सड़क घेर खड़ी कर देते हैं। बैंकों व सरकारी दफ्तरों के सामने वाहन खड़े होने पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। कई बार निकलने के दौरान वाद-विवाद हो जाता है और मारपीट की नौबत तक आ जाती है।

कस्बे के स्टेट बैंक मार्ग पर चार पहिया वाहनों के अलावा ई रिक्शा भी खड़े रहते हैं। इसके अलावा जगह-जगह गलियों व सड़कों पर पशु भी बांधे जाते हैं, जिससे राहगीरों को उस रास्ते से निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

नगर पंचायत ने जगह चिह्नित नहीं की

कस्बे में लगातार जाम की स्थिति बढ़ रही है। इसके कारण अक्सर हालात बिगड़ जाते हैं। इस स्थिति के बावजूद नगर पंचायत की ओर से कस्बे में पार्किंग के लिए कोई जगह चिह्नित नहीं की गई है। वर्जन

कस्बा में पार्किंग की व्यवस्था के लिए आगामी बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा। प्रस्ताव पास होने पर पार्किंग को व्यवस्थित किया जाएगा।

विपिन वशिष्ठ, चेयरमैन, नगर पंचायत

chat bot
आपका साथी