दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

होम आइसोलेशन में मददगार बन रहा है ऑक्सीजन बैंक

होम आइसोलेशन में मददगार बन रहा है 'ऑक्सीजन बैंक'

घर में आइसोलेट जरूरतमंदों को पहुंचा रहे ऑक्सीजन लोगों की मदद को अहमदाबाद से मंगाए 100 और सिलेंडर हरिद्वार बांदा लखीमपुर से करा रहे गैस की रीफिलिग।

JagranFri, 14 May 2021 04:03 AM (IST)

जासं, हाथरस : कोरोना काल में ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे शहरवासियों के लिए कारोबारियों की पहल असरदार साबित हुई है। शहर के युवा कारोबारियों ने आपसी सहयोग से ऑक्सीजन बैंक स्थापित कर मानवता का संदेश दिया है। ऑक्सीजन बैंक ने 100 और ऑक्सीजन सिलेंडर अहमदाबाद की कंपनी से मंगाए हैं। इससे शहरवासियों को होम आइसोलेशन में सबसे ज्यादा मदद मिली है।

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आइआइए) के चेयरमैन और द रॉयल हाथरस क्लब के अध्यक्ष आशीष बंसल ने बताया कि हाथरस में ऑक्सीजन की बेहद जरूरत को देखते हुए शहर के युवा कारोबारी मदद के लिए आगे आए हैं। कारोबारी बांके बिहारी अग्रवाल, अंकित अग्रवाल, पुनीत अग्रवाल, अंकुर अग्रवाल, डॉ. शशांक मोहता, मुकेश सिघल, अनुज राठी, मधुर बिदल, हिमांशु अग्रवाल, अंकित बंसल, राजेश अग्रवाल ने आपसी सहयोग से ऑक्सीजन बैंक स्थापित की है। इसमें 15 दिन पहले 13 लाख रुपये खर्च कर 100 सिलेंडर औरंगाबाद से मंगाए थे। अब 100 और सिलेंडर अहमदाबाद से मंगाए हैं, जिनके शुक्रवार तक हाथरस पहुंचने की उम्मीद है। जिला प्रशासन अपने प्रयासों से 200 सिलेंडर अलीगढ़ और अन्य जनपदों से रीफिल करा रहा है। इसकी आपूर्ति कोविड अस्पतालों में की जा रही है। ऑक्सीजन बैंक से होम आइसोलेट मरीजों को काफी मदद मिली है। कारोबारी बांके बिहारी अग्रवाल ने बताया कि सिलेंडरों को हरिद्वार, हमीरपुर, बांदा जनपद से रीफिल कराया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सिलेंडर ले जाने वाले लोग खाली सिलिडर समय से वापस करें ताकि उसे रीफिल कराकर अन्य लोगों की मदद की जा सके। जिला प्रशासन को सौंपे चार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

ऑक्सीजन बैंक ने कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों की मदद के लिए एक और कदम उठाया है। बैंक के सदस्यों ने जिलाधिकारी रमेश रंजन से मुलाकात की। इस दौरान कोविड मरीजों की मदद के लिए चार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उन्हें सौंपे। जिलाधिकारी ने कारोबारियों के प्रयास की सराहना की। कारोबारी पुनीत अग्रवाल ने बताया कि इस महामारी से जंग में ऑक्सीजन बैंक अंत तक डटकर सामना करेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.