पचास वर्षाें के सफर की यादों से किया अभिभूत

सेट फ्रांसिस इंटर कालेज के स्थापना दिवस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने दी मनमोहक प्रस्तुति।

JagranTue, 30 Nov 2021 01:17 AM (IST)
पचास वर्षाें के सफर की यादों से किया अभिभूत

संवाद सहयोगी, हाथरस : सेट फ्रांसिस इंटर कालेज के 50 साल पूरे होने पर सोमवार को स्वर्ण जयंती दिवस मनाया गया। इस मौके पर कालेज के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से 50 वर्ष की उपलब्धियों की यादें ताजा कीं। मुख्य अतिथि महा धर्माध्यक्ष डा. राफी मंजली आर्च डायसिस आफ आगरा रहे। विशिष्ट अतिथि महा धर्माध्यक्ष इमरेटस डा. अलबर्ट डिसूजा रहे।

विद्यालय के जूनियर विग व सीनियर विग में विद्यालय के स्वर्ण जयंती झंडे

को महा धर्माध्यक्ष डा. राफी मंजली आर्च डायसस आफ आगरा ने फहराकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उपस्थित मुख्य अतिथियों व विशिष्ट अतिथियों का तिलक आरती व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। अतिथियों ने दिव्य ज्योति प्रकाशित कर सास्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज कराया। विद्यालय की छात्राओं ने भक्तिमय प्रार्थना नृत्य कर वातावरण को भक्तिमय बना दिया। छात्राओं ने स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया गया। स्वर्ण जयंती लोगो की शानदार प्रस्तुति विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा की गई। विद्यालय के संस्थापक प्रधानाचार्य प्रथम फादर जोस मालेकल ने अपने संदेश में विद्यालय के स्वर्ण जयंती के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं। मुख्य अतिथि महा धर्माध्यक्ष डा. राफी मंजली ने अपने संदेश में विद्यालय की अग्रिम सफलताओं के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि जब नगर में शिक्षण संस्थाओं का काफी अभाव था, तब इस विद्यालय की स्थापना कर नगर के बच्चों को उच्चकोटि की शिक्षा प्रदान कर उन्हें देश का योग्य नागरिक बनाने का जो सपना संजोया गया था, वह पचास वर्षों से फलीभूत हो रहा है। पचास वर्ष की शानदार यात्रा की यादों को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से प्रस्तुत किया गया, जिसमें प्रथम पिंसिपल, प्रथम शिक्षिका, प्रथम विद्यार्थी ने अपने विचारों व शुभकामनाओं को प्रेषित किया। जूनियर विग के नन्हें छात्र-छात्राओं के शानदार 'फ्यूजन नृत्य' की प्रस्तुति पर आडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने अपनी शुभकामनाएं विद्यालय परिवार को दीं। विद्यालय के उत्कृष्ट अनुशासन, शिक्षा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रशंसा की। कहा कि विद्यालय के छात्र-छात्राएं और नए आयाम अपने जीवन में स्थापित करें। कार्यक्रम के अंत में शिक्षिका अलका शर्मा ने धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक चिन्नादुरई, अलका रानी व अलका शर्मा ने किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.