बुखार से आठ मौतों से हाहाकार

हाथरस जंक्शन क्षेत्र में पांच व पुरदिलनगर व सादाबाद में हुई एक-एक मौतें स्वास्थ्य विभाग के शिविरों में लिया जा रहा सैंपल।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 01:34 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 01:34 AM (IST)
बुखार से आठ मौतों से हाहाकार
बुखार से आठ मौतों से हाहाकार

जागरण टीम, हाथरस : जिले में बुखार और डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को आठ मौतों से हाहाकार मच गया। ज्यादातर मरीजों की मौतें दूसरे जनपदों में इलाज के दौरान हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग अब भी बुखार से मौत मानने के लिए तैयार नहीं है।

हाथरस जंक्शन के रामपुर में 55 वर्षीय लक्ष्मी देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वजन का कहना है कई दिन से लक्ष्मी देवी की तबीयत खराब थी। रविवार रात इलाज के दौरान अलीगढ़ में मौत हो गई। इसी गांव में 12 वर्षीय दीप्ति को तीन दिन से बुखार आ रहा था। इलाज के दौरान आगरा में इसकी मौत हो गई। हाथरस जंक्शन के गांव कैलोरा निवासी 40 ममता देवी को कई दिन से बुखार आ रहा था। स्वजन ने ब्लड टेस्ट कराया तो डेंगू सामने आया। अलीगढ़ में इलाज के दौरान रात में ममता देवी ने दम तोड़ दिया। 25 वर्षीय रूमा देवी निवासी रामपुर की इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि आठ दिन से रूमा देवी को बुखार आ रहा था, सोमवार को अलीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। 18 वर्षीय शानू सिंह निवासी गांव कैलोरा थाना हाथरस जंक्शन का इलाज फरीदाबाद के अस्पताल में आठ दिन से चल रहा था। सोमवार की सुबह वहां उपचार के दौरान मौत हो गई। शहर से सटे गांव हतीसा भगवंतपुर में लता शर्मा की बुखार से मौत हो गई। कस्बा पुरदिलनगर के मोहल्ला सुनारान निवासी शिवशंकर की नौ वर्षीय पुत्री नैना की बुखार के चलते आगरा में मृत्यु हो गई। नैना करीब बारह दिन पहले आगरा में अपनी मौसी के घर घूमने के लिए गई थी। वहीं बुखार के बाद तबीयत बिगड़ने पर उसकी जान चली गई। सादाबाद के गांव नगरिया छावा निवासी बच्चो सिंह की पुत्री 4 वर्षीय भुवनेश्वरी का करीब 12 दिन पहले बुखार की शिकायत होने पर सादाबाद के चिकित्सकों से उपचार कराया गया। सोमवार की सुबह आगरा के अस्पताल में बालिका की मौत हो गई। इनका कहना है

बुखार से दो लोगों की मौत की जानकारी है। बाकी मौतों की जानकारी नहीं है। मौत के कारण जानने के लिए मृतकों के पर्चे देखे जाएंगे। गांव में टीम भी भेजी जाएगी। लोगों से अपील है कि वह अपने घर में साफ सफाई रखें।

डा.चंद्रमोहन चतुर्वेदी, सीएमओ

chat bot
आपका साथी