बीईओ का वेतन रोकने के आदेश

निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर मिले 53 शिक्षक शिक्षिकाएं व शिक्षामित्र।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:18 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:18 AM (IST)
बीईओ का वेतन रोकने के आदेश
बीईओ का वेतन रोकने के आदेश

जासं, हाथरस : डीएम रमेश रंजन के निर्देश पर मंगलवार की सुबह सीडीओ ने जनपद स्तरीय अधिकारियों की 28 टीमों से स्कूलों का औचक निरीक्षण कराया। टीमों को 132 सरकारी स्कूलों में 53 शिक्षक-शिक्षिकाएं और शिक्षामित्र गैरहाजिर मिले। हैरानी की बात ये कि जिन पाठ्य पुस्तकों को अब तक बच्चों में बंट जाना चाहिए था, वह ब्लाक संसाधन केंद्र पर धूल फांकती मिलीं। इस लापरवाही के लिए बीएसए शाहीन से डीएम ने जवाब तलब करने के साथ सभी सातों खंड शिक्षा अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। गैरहाजिर शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का एक दिन का वेतन रोकने को कहा गया है।

मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर ने बताया कि डीएम के निर्देश पर जिला स्तरीय अधिकारियों से 132 प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण कराया गया। निरीक्षण के समय पाया गया कि विद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए पाठ्य-पुस्तकों का वितरण छात्र-छात्राओं को नहीं किया गया है। न ही विद्यालयों को पाठ्य-पुस्तकों की आपूर्ति की गई है, जबकि जनपद को निश्शुल्क पाठ्य-पुस्तकों की आपूर्ति फर्म द्वारा उपलब्ध कराई जा चुकी है। मात्र दो-तीन विद्यालयों में पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया है। इस पर सीडीओ ने गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा इसका पूरा उत्तरदायित्व बेसिक शिक्षा अधिकारी शाहीन एवं सभी खंड शिक्षा अधिकारियों का माना है। 185 रुपये में महीनेभर होगा

हाथरस से मथुरा का सफर

संस, हाथरस : पूर्वोत्तर रेलवे के हाथरस सिटी स्टेशन पर एमएसटी सेवा मंगलवार से शुरू हो गई है। इससे विद्यार्थियों, व्यापारियों, ड्यूटी करने वाले दैनिक यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा। फिलहाल यह सेवा लोकल ट्रेनों में शुरू की गई है। पहले दिन स्टेशन पर 10 एमएसटी बनाई गईं। हाथरस सिटी से मथुरा जंक्शन स्टेशन तक एमएसटी का शुल्क करीब 185 रुपये निर्धारित किया गया है। स्टेशन के वाणिज्य अधीक्षक मनोज गुप्ता ने बताया कि पहले दिन मथुरा के लिए 10 एमएसटी बनाई गई। वहीं रेलवे परामर्श दात्री के सदस्यों में दिनेश सरदाना, कपिल अग्रवाल, सौरभ वर्मा ने बताया कि एमएसटी सेवा शुरू कराने के लिए चीफ आपरेटिव मैनेजर गोरखपुर से अनुरोध किया गया था। उसी पर यह सेवा शुरू कराई गई है।

chat bot
आपका साथी