बिना संसाधन के कुरसंडा सीएचसी में ओपीडी शुरू

-100 बेड की सीएचसी पर एक डॉक्टर और एक फार्मासिस्ट मात्र ओपीडी की शुरुआत कर स्वास्थ्य विभाग ने थपथपाई पीठ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:40 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:40 AM (IST)
बिना संसाधन के कुरसंडा सीएचसी में ओपीडी शुरू
बिना संसाधन के कुरसंडा सीएचसी में ओपीडी शुरू

संसू, हाथरस : सादाबाद के कुरसंडा में तैयार 100 बेड के सीएचसी को संसाधन पूरे हुए बिना बुधवार को शुरू कर दिया गया। इससे मरीजों को दिक्कत आ रही है। अस्पताल को मात्र एक चिकित्सक व फार्मासिस्ट के सहारे चलाया जा रहा है।

कुरसंडा में नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का विधिवत उद्घाटन बाद में किया जाएगा। डेढ़ वर्ष पूर्व बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी को चालू कर दिया गया है, जिसमें चिकित्सक डा. जगदीश प्रसाद व फार्मासिस्ट चंद्रशेखर को तैनात किया गया है। अभी इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों को देखा जाएगा व दवा वितरण की जाएगी। इमरजेंसी मरीजों को सादाबाद रेफर किया जाएगा। कोविड-19 वैक्सीन गुरुवार से लगनी शुरू हो जाएगी। वर्जन

उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर कुरसंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ओपीडी चालू कर दी गई है। शासन से डॉक्टरों की तैनाती तथा संसाधन मिलने पर विधिवत रूप से इसे चालू कराया जाएगा।

डा. दानवीर सिंह, एमओआईसी सादाबाद पुन : जिलाधिकारी व सांसद से मिलूंगा और इसको ठीक से चालू कराने का भरपूर प्रयास करूंगा, जिससे क्षेत्र की जनता के साथ ग्रामीण महिलाओं को लाभ मिल सके।

-चौ. रूपेंद्र सिंह नंबरदार, प्रधान प्रतिनिधि कुरसंडा डेढ़ वर्ष बाद मात्र एक चिकित्सक को यहां बिठाया गया है जबकि 100 बेड का अस्पताल होने के कारण यहां समस्त संसाधन के साथ पूरा स्टाफ तैनात होता, तभी हॉस्पिटल चालू होता तो ज्यादा अच्छा होता।

-भुवनेश चंद्र शर्मा, कुरसंडा सीएससी में इमरजेंसी व ओपीडी पूरी सुविधा के साथ प्रारंभ होनी चाहिए। सभी क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा अन्यथा की स्थिति में मात्र एक डॉक्टर के सहारे इतने बड़े हॉस्पिटल को बनने से क्या लाभ होगा।

-चौ. लक्ष्मण सिंह, नगला दयाल महिलाओं के लिए कोई भी स्पेशल चिकित्सक न होने के कारण सादाबाद जाना पड़ता है। उस स्थिति में महिला चिकित्सक की भी तैनाती होनी आवश्यक है।

-मंजू देवी, कुरसंडा

chat bot
आपका साथी