बैठे रहे अधिकारी, आए चंद ही फरियादी

लोगों की समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए शनिवार को थानों पर समाधान दिवस आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:16 AM (IST)
बैठे रहे अधिकारी, आए चंद ही फरियादी
बैठे रहे अधिकारी, आए चंद ही फरियादी

जागरण टीम, हाथरस : लोगों की समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए शनिवार को थानों पर समाधान दिवस आयोजित होता है, लेकिन जानकारी और जागरूकता के अभाव में यहां लोग नहीं पहुंच पाते। शनिवार को समाधान दिवसों का यही हाल था। थानों में अफसर बैठे रहे, लेकिन चंद फरियादी ही शिकायतों को लेकर आए। सासनी में एसडीएम विजय शर्मा की अध्यक्षता में कोतवाली में आयोजित हुए थाना समाधान दिवस में छह फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराईं। इसमें पांच शिकायत राजस्व की एवं एक शिकायत पुलिस से संबंधित थी। सहपऊ में कुल दो शिकायतें ही दर्ज की गईं। सिकंदराराऊ में उपजिलाधिकारी राजेश कुमार एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से शिकायतें सुनीं। इसमें राजस्व संबंधी तीन शिकायतें आईं जिनमें एक का मौके पर निस्तारण किया गया। ऐसी ही स्थिति हाथरस, सादाबाद, हाथरस जंक्शन समेत अन्य थानों में थी।

फरियादियों का दर्द-

कोतवाली हाथरस गेट थाने में हाथरस जंक्शन के गांव राजपुर निवासी ओमप्रकाश शिकायत लेकर पहुंचे। पीड़ित का आरोप था कि उसका पुत्र अंकित खंदारी गढ़ी मोहल्ले में किराए पर रहता था। एक माह से उसका पुत्र गायब है। रजिस्टर्ड डाक के जरिए एसपी के यहां शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई पुलिस ने नहीं की। अब पीड़ित ने थाना दिवस में तहरीर दी है। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कोतवाली सासनी में हाथरस जंक्शन निवासी ओमप्रकाश शिकायत लेकर पहुंचे। उन्होंने कहा कि भोजगढ़ी स्थित ईंट भट्ठा स्वामी को एक लाख रुपये जमा कराया है, लेकिन वह ईंट नहीं भेज रहा है। न ही पैसे लौटा रहा है। उन्हें आश्वासन देकर वापस भेज दिया गया।

कोतवाली सदर में अहियापुर निवासी हेमंत कुशवाह ने बताया कि उसकी कार घर के बाहर खड़ी थी। तभी रात में अज्ञात लोगों ने उसकी कार का साइलेंसर निकाल लिया। कोतवाल ने शिकायत का निस्तारण कराने के लिए संबंधित चौकी प्रभारी को निर्देश दिए।

शिकायत पर कराई पैमाइश

सहपऊ : कोतवाली परिसर पर शनिवार को समाधान दिवस तहसीलदार सादाबाद निधि भारद्वाज की अध्यक्षता में हुआ। धर्मशाला चौराहे पर दबंग व्यक्ति के बाउंड्रीवाल की दीवार तोड़कर अवैध कब्जे की शिकायत पर राजस्व व पुलिस टीम भेजकर पैमाइश कराई गई।

chat bot
आपका साथी