कोरोना पर दिशा-निर्देशों का पालन कराएं अफसर

शासन से नामित नोडल अधिकारी प्रभात कुमार सारंगी ने अफसरों के साथ ली कलक्ट्रेट में बैठक।

JagranSat, 22 May 2021 04:05 AM (IST)
कोरोना पर दिशा-निर्देशों का पालन कराएं अफसर

जागरण संवाददाता, हाथरस : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन के कार्यों और जिले में कोविड संक्रमण की स्थिति का जायजा लेने आए नोडल अधिकारी (स्थानिक आयुक्त) प्रभात कुमार सारंगी ने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर शासन के जो भी दिशा-निर्देश हैं, अफसर उनका सौ फीसद पालन कराएं।

शुक्रवार को कलक्ट्रेट में कोविड-19 को लेकर अधिकारियों के साथ हुई बैठक में नोडल अधिकारी ने निगरानी समिति के माध्यम से जनमानस को मास्क का नियमित प्रयोग करने तथा नियमित रूप से हाथ धोने को लेकर जागरूक एवं प्रेरित करने को कहा। सामाजिक, धार्मिक, शादी समारोह, शोक सभाओं में तय गाइड लाइन का पालन कराने एवं सार्वजनिक स्थानों, गलियों, सार्वजनिक पेयजल श्रोतों तथा क्वारंटाइन किए गए घरों के आसपास साफ-सफाई कराने, ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निगरानी समिति प्रतिदिन गावों, वार्ड में घर-घर जाकर सर्वे करें। सर्वे के बाद लक्षणयुक्त मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए।

तो निजी अस्पतालों पर हो कार्रवाई

नोडल अधिकारी ने कहा कि प्राइवेट हॉस्पिटल द्वारा निर्धारित दर पर ही इलाज किया जाए। किसी भी प्रकार का ओवर चार्ज मरीजों से न लिया जाए। किसी प्रकार की कोई शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित अस्पताल पर कार्रवाई करें। लक्षण वाले मरीजों को निगरानी समिति के माध्यम से मेडिसिन किट दिया जाए। बैठक में जिलाधिकारी रमेश रंजन, अपर जिलाधिकारी जेपी सिंह, पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.चंद्रमोहन चतुर्वेदी आदि उपस्थित रहे। कोरोना की तीसरी लहर के

लिए सचेत रहना जरूरी

फोटो- 26

संसू, सासनी : शुक्रवार को क्षेत्र के गांव समामई रूहल में कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए एनएस गार्डन में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों, आंगनबांड़ी-आशा कार्यकर्ताओं, पंचायत सचिवों, लेखपालों को संबोधित करते हुए नोडल अधिकारी प्रभात कुमार सारंगी ने कहा कि लोगों को जागरूक कर अधिक से अधिक टीकाकरण कराया जाए। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए। ग्रामीण स्तर पर प्रधान जिम्मेदार व्यक्ति होते हैं। उन्हें अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए ग्रामीण जनता में फैले भ्रम को दूर करते हुए आशा एवं आंगनबाड़ी, पंचायत सचिव एवं लेखपालों के माध्यम से गांव-गांव जागरूकता फैलानी होगी, ताकि अधिक से अधिक लोग टीकाकरण कराएं। 45 वर्ष से अधिक का कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से अछूता नहीं रहना चाहिए। यहां डीएम रमेश रंजन ने कहा कि नव निर्वाचित प्रधानों की शपथ होने वाली है। प्रधानों को ग्रामीण जनता के प्रति अपने दायित्व समझने चाहिए। उन्होंने प्रधानों से कहा कि विकास का रोडमैप तैयार कर लें। तालाबों के सुंदरीकरण एवं गांव में सफाई व्यवस्था, पानी की निकासी दुरुस्त होनी चाहिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.