कूड़े के ढेर में फेंक दी पोषाहार की दाल

सासनी बाल विकास परियोजना दफ्तर के दूसरी बार ताले टूटे मिले जांच पड़ताल करने पहुंचे विभागीय अफसर एसडीएम ने मांगी रिपोर्ट ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:01 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:01 AM (IST)
कूड़े के ढेर में फेंक दी पोषाहार की दाल
कूड़े के ढेर में फेंक दी पोषाहार की दाल

संसू, हाथरस : सासनी में स्थित बाल विकास परियोजना के दफ्तर में दूसरी बार चोरी की सूचना पर पहुंची मीडिया को देख कूड़े के ढेर में पोषाहार की दाल के पैकेटों में आग लगाती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हड़बड़ा गई। कुछ देर में वह रफूचक्कर हो गई। सूचना पर जिला कार्यक्रम अधिकारी आ गए और पूरे घटना के बारे में पड़ताल की। चोरी के संबंध में कोतवाली को तहरीर दे दी गई है।

सासनी हाईवे पर स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय है, जहां 10 दिन पहले बच्चों के पुष्टाहार की चोरी की घटना हुई थी। इस मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई थी। पिछली घटना को अंजाम देने वालों तक पुलिस पहुंची भी न थी कि सोमवार की रात फिर चोरों ने ताले तोड़कर इन्वर्टर और बैटरी चोरी कर ली। इस घटना की जानकारी तब हुई जब मंगलवार की सुबह 10 बजे के बाद मुख्य सेविका पुष्पलता बाल विकास परियोजना कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने देखा कि चोरी के बाद अंदर सामान बिखरा हुआ था। इधर, घटना के संबंध में मीडियाकर्मी बाल विकास परियोजना कार्यालय पर पहुंचे तो वहां कूड़े के ढेर पर कई क्विटल दाल फेंक कर आंगनबाड़ी और स्टाफ के लोग आग लगा रहे थे। मीडियाकर्मियों को देखकर स्टाफ के लोग आग बुझाते हुए रफूचक्कर हो गए। इस बारे में मुख्य सेविका पुष्पलता से पूछा गया तो वह भी हड़बड़ा गईं और बिना जवाब दिए ही वहां से चली गईं। बच्चों को दी जाने वाली दाल को कूड़े के ढेर पर फेंके जाने को लेकर सवाल जरूर खड़े हो रहे हैं। घटना की सूचना मिलने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह आ गए और घटना के बारे में जानकारी ली। दूसरी बार चोरी पर

उठे गंभीर सवाल

हैरानी की बात तो ये है कि चोरी की घटना 10 दिन में दूसरी बार हुई है। इससे पहले हुई चोरी की घटना की तहरीर तो पुलिस ने ले ली, मगर मुकदमा दर्ज नहीं किया। इसके कारण चोरों के हौंसले बुलंद हो गए और फिर दफ्तर के ताले तोड़कर घटना को अंजाम दे दिया। घटना की तहरीर मुख्य सेविका ने थाने में दे दी है। इस संबंध में कोतवाली इंस्पेक्टर का कहना है कि जांच करके मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वर्जन

करीब 212 दाल के पैकेट सीलन के कारण खराब हो गए थे, जिनको बदला जाना है। कुछ कटे-फटे पैकेट जरूर कूड़े में थे, जिनको वहां हटवा दिया गया। आग लगने की बात मीडियाकर्मियों ने बताई है। मामले की जांच अब पुलिस करेगी। दोषी होने पर कर्मियों पर कार्रवाई होगी।

-डीके सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी हाथरस।

बाल विकास परियोजना के दफ्तर में दूसरी बार चोरी के अलावा कूड़े के ढेर में आग लगाने के बारे में जानकारी मिली है। पूरे मामले की जानकारी विभाग से मांगी गई है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी।

विजय कुमार शर्मा, एसडीएम सासनी

chat bot
आपका साथी