अब नए औद्योगिक आस्थान के लिए मांगी उद्यमियों की सूची

डीएम ने अलीगढ़ रह्लह्लड्डह्म क्कह्मड्डस्त्रद्गह्यद्ध ॥ड्डह्लद्धह्मड्डह्य ोड इंडस्ट्रियल एरिया में उद्यमियों के साथ बैठक की अलग से फीडर के लिए एसई को सर्वे के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 01:22 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 01:22 AM (IST)
अब नए औद्योगिक आस्थान के लिए मांगी उद्यमियों की सूची
अब नए औद्योगिक आस्थान के लिए मांगी उद्यमियों की सूची

जासं, हाथरस : शहर के उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन की ओर से पहल शुरू हो गई है। गुरुवार को जिलाधिकारी रमेश रंजन अलीगढ़ रोड स्थित औद्योगिक आस्थान पहुंचे। वहां उन्होंने औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों और उद्यमियों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी रमेश रंजन को उद्यमियों ने बताया कि औद्योगिक आस्थान के लिए अलग से विद्युत फीडर की आवश्यकता है। फिलहाल निर्बाध आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। अलग से फीडर के लिए बागला अस्पताल को जा रहे विद्युत खंभों का प्रयोग करने का सुझाव दिया, ताकि अलग से फीडर के लिए खंभे नहीं लगाने पड़ेंगे। औद्योगिक आस्थान में चल रहे निर्माण कार्य के कारण कुछ बिजली के खंभे सड़क के बीच आने के कारण औद्योगिक गतिविधियों में समस्या आ रही है। जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता विद्युत को सर्वे कर समस्या का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। उद्यमियों की ओर से नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की मांग की गई। जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग को औद्योगिक संगठनों से उद्योग लगाने के इच्छुक उद्यमियों की सूची तैयार करते हुए उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने औद्योगिक संगठनों से उद्योगों के संचालन में आ रही अन्य समस्याओं को लिखित में देने को कहा। इस दौरान सलेमपुर औद्योगिक आस्थान की समस्याओं को भी उठाया गया। बैठक के बाद जिलाधिकारी ने औद्योगिक आस्थान में कृष्णा सेल्स कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड में गलीचा निर्माण का निरीक्षण किया। इस अवसर पर औद्योगिक आस्थान सहकारी समिति के अध्यक्ष देवेंद्र मोहता, सचिव प्रदीप गोयल, हाथरस इंडस्ट्रियल मैन्युफैक्चरिग एसोसिएशन के अध्यक्ष विशाल अग्रवाल, उद्यमी राकेश अग्रवाल, नितिन अग्रवाल, गौरव खेतान उपस्थित रहे। उद्योग विभाग से उपायुक्त उद्योग, दुष्यंत कुमार, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता आनंद कुमार अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी