अब करवन नदी का होगा कायाकल्प

दोनों साइड में लगाए जाएंगे बरगद पीपल व पाकड़ के पौधे एसडीएम ने दोनों किनारों का किया निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:00 AM (IST)
अब करवन नदी का होगा कायाकल्प
अब करवन नदी का होगा कायाकल्प

संसू, हाथरस : सादाबाद कस्बे के बीच गुजर रही करवन नदी का कायाकल्प किया जाएगा। शुक्रवार को एसडीएम ने राजस्व विभाग और नगर पंचायत कर्मियों के साथ नदी के दोनों किनारों का निरीक्षण किया। नदी के दोनों किनारों पर जाली के साथ बरगद, पीपल व पाकड़ के पौधे लगाए जाएंगे।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने निरीक्षण के बाद नगर पंचायत को नदी की गंदगी साफ कराने के निर्देश दिए थे, जिसके तहत करीब 20 दिन लगातार पोकलैन मशीन के माध्यम से करवन नदी की गंदगी को साफ किया गया। उस समय इसके सुंदरीकरण का भी लक्ष्य रखा गया था। बाद में काम नहीं हुआ। अब एसडीएम विपिन कुमार शिवहरे ने नए पुल से मोक्षधाम, महाराजा अग्रसेन डिग्री कॉलेज, पुराना पुल तथा गंगानगर साइड से जाकर करवन नदी के कई किनारों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने बताया कि पहले नगर पंचायत के माध्यम से इसकी सफाई कराई जाएगी फिर उसके उपरांत नदी के दोनों साइड 3.5 मीटर फुटपाथ जैसा बनाकर जालियां लगाकर उसमें बरगद, पीपल तथा पाकड़ के पौधे रोपे जाएंगे। जाली इसलिए लगाई जाएगी ताकि कोई भी पशु अथवा इंसान इन पौधों को नष्ट न कर सके। निरीक्षण के समय नगर पंचायत कर्मी वीरेंद्र चौहान, राजस्व निरीक्षक देवी शरण शर्मा, लेखपाल नरेंद्र कुमार मौजूद थे।

महिला को पूरा सम्मान दिया : एसडीएम

जासं, हाथरस : एसडीएम विपिन कुमार शिवहरे ने बताया कि शनिवार को विनोबानगर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान एक महिला का सामान हटाने पर वह समय मांग रही थी। उन्होंने महिला को पूरा सम्मान दिया। कहा कि किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा और किसी गरीब को सताया नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी