चोरों पर नहीं अंकुश, ताला तोड़कर एक और घर साफ

रवि कुंज भट्ठा वाली गली में दिया घटना को अंजाम शातिरों ने बचों का गुल्लक भी नहीं बख्शा चोर बेखौफ शातिरों ने बचों का गुल्लक भी नहीं बख्शा तोड़कर रेजगारी भी ले गए गश्त बढ़ाने के बावजूद नहीं थम रहीं घटनाएं बंद घर ही बन रहे निशाना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 05:50 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:04 AM (IST)
चोरों पर नहीं अंकुश, ताला तोड़कर एक और घर साफ
चोरों पर नहीं अंकुश, ताला तोड़कर एक और घर साफ

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिले में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। हाथरस गेट के बाद अब कोतवाली सदर क्षेत्र में एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं। बुधवार देर रात चोरों ने रवि कुंज स्थित बंद घर से लाखों रुपये का सामान पार कर दिया। परिवार घर पर ताला लगा कर शादी में गया था।

मुरसान के गांव खौंदुआ के रहने वाले राजेंद्र कुमार शर्मा कई साल से शहर के रविकुंज भट्ठा वाली गली में रह रहे हैं। गांव में भतीजे की शादी थी। दो दिन से पूरा परिवार घर पर ताला लगाकर गांव गया हुआ था। गुरुवार की सुबह जानकारी मिली कि घर में चोरी हो गई है। राजेंद्र परिवार के साथ आनन-फानन घर पहुंचे। यहां देखा तो मुख्य गेट के अलावा अंदर कमरों के भी ताले टूटे हुए थे। स्टोर में रखी अलमारी, बक्से से सामान बिखरा हुआ था। चोरी की खबर पर पास-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना पर कोतवाली सदर पुलिस भी पहुंच गई। राजेंद्र के अनुसार सुबह एक व्यक्ति निमंत्रण देने आया था। उसने घर खुला होने की जानकारी दी। राजेंद्र ने बताया कि चोर घर में रखे लगभग 20 हजार रुपये व डेढ़ लाख रुपये के जेवरात व अन्य कीमती सामान ले गए। शातिरों ने बच्चों का गुल्लक भी नहीं बख्शा। उसे तोड़कर उसमें रखी रेजगारी उठा ले गए।

पुलिस ने पास-पड़ोस में पूछताछ की, लेकिन कोई घटना के संबंध में जानकारी नहीं दे सका। तीन दिन पहले आवास विकास कालोनी में विवेक चौधरी के घर में चोरी हुई थे। वे भी शादी में गए हुए थे। इससे पहले कोतवाली हाथरस गेट में कई चोरियां हो चुकी हैं। नहीं हुई रिपोर्ट, न देखे सीसीटीवी

हाथरस: पर्दाफाश करने की बजाय पुलिस घटनाओं को दबाने का प्रयास करती दिख रही है। यही वजह है कि चोरी व लूट जैसी घटनाओं पर कभी विराम नहीं लगता। आगरा रोड स्थित शुभमंगलम गेस्ट हाउस में बुधवार रात हुई चोरी में भी पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लग रहा है। संजय पुत्र रामखिलाड़ी निवासी मझोला की बहन की शादी थी। उनके जेवर व रुपये के अलावा लड़के वालों का भी सामान गया था। संजय के अनुसार गुरुवार रात तक पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। अधिकारी भी सुनवाई नहीं कर सके। रात को गेस्ट हाउस के स्टॉफ ने सीसीटीवी फुटेज नहीं दिखाई थी। गुरुवार को भी स्टॉफ ने फुटेज नहीं दिखाई तथा गुमराह किया। पुलिस ने भी उन पर कोई दबाव नहीं डाला। केवल टालने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे मामला ठंडा हो जाए।

chat bot
आपका साथी