किसी बाहरी व्यक्ति का स्ट्रांग रूम में नहीं हो प्रवेश, सख्त रखें सुरक्षा

समय-समय पर चेक करते रहें सीसीटीवी ताले व सील सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर सख्त की जाएगी कार्रवाई ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 05:13 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 05:13 PM (IST)
किसी बाहरी व्यक्ति का स्ट्रांग रूम  में नहीं हो प्रवेश, सख्त रखें सुरक्षा
किसी बाहरी व्यक्ति का स्ट्रांग रूम में नहीं हो प्रवेश, सख्त रखें सुरक्षा

संवाद सहयोगी, हाथरस : पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने ब्लाक सहपऊ व ब्लाक मुरसान स्थित मतपेटिका सुरक्षा निमित्त स्ट्रांग रूम का निरीक्षण सोमवार को किया। इसमें उन्होंने सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने ब्लाक सहपऊ के जनता इंटर कॉलेज व ब्लाक मुरसान के जीएसएएस इंटर कॉलेज स्थित मतपेटिका सुरक्षा निमित्त स्ट्रांग रूम पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि जब तक मतगणना पूर्ण नहीं हो जाती, सभी को मुस्तैद रहकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन करना है। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित करें। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे, स्ट्रांग रूम के ताले, सील को लगातार चेक करते रहने के लिए सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिए। सुरक्षा कर्मियों को कोविड नियमों का पालन करने की जानकारी देते हुए उन्हें सुरक्षा किट वितरित कीं।

नहीं निकलेंगे विजय जुलूस

एसपी ने बताया कि दो मई को मतगणना के दौरान सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी प्वाइंट्स को निर्धारित करने तथा पर्याप्त पुलिस बल मतगणना के दिन लगाने हेतु समीक्षा की गई। मतगणना के बाद विजय जुलूस निकालने पर रोक है। बूलगढ़ी कांड में अब 10 मई को होगी सुनवाई

जासं, हाथरस : कोविड-19 संक्रमण के चलते बूलगढ़ी कांड में सोमवार को तय तारीख पर सुनवाई हुई। विशेष न्यायालय एससी-एसटी अधिनियम में आरोपितों की ऑनलाइन पेशी हुई। आरोपित पक्ष के अधिवक्ता मुन्ना सिंह पुंढीर ने बताया कि मामले की अगली सुनवाई 10 मई को होगी।

बता दें कि बूलगढ़ी में 14 सितंबर 20 को युवती पर जानलेवा हमला हुआ था। मामले की रिपोर्ट उसके बड़े भाई ने कोतवाली चंदपा में गांव के संदीप के खिलाफ दर्ज कराई थी। पीड़िता के बयानों के आधार पर न केवल इस मामले में धाराएं बढ़ीं बल्कि गांव के ही रामू, रवि व लवकुश के नाम भी बढ़ाए गए। पीड़िता की 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत के बाद आनन-फानन अंतिम संस्कार कर दिए जाने से मामला गरमाया। विवेचना सीबीआइ ने करते हुए 18 दिसंबर को चार्जशीट दाखिल की थी। हाथरस के विशेष न्यायालय एससीएसटी अधिनियम में चारों पर आरोप तय होने के बाद लगातार तारीखें पड़ रही हैं। इस मामले में मृतका के भाई, दो मीडिया कर्मी, जिला अस्पताल के चिकित्सक, दो महिला कांस्टेबल, जेएन मेडिकल कॉलेज के स्टाफ, विवेचक सीओ समेत कई लोगों की गवाही हो चुकी है। अब इस मामले की सुनवाई 10 मई को होगी।

chat bot
आपका साथी