हाथरस में डेंगू के नौ मरीज और निकले, दहशत

जनपद में वायरल बुखार और डेंगू का प्रकोप थम नहीं रहा है। शनिवार को डेंगू के नौ मरीज और निकले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 12:04 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 12:04 AM (IST)
हाथरस में डेंगू के नौ मरीज और निकले, दहशत
हाथरस में डेंगू के नौ मरीज और निकले, दहशत

जासं, हाथरस : जनपद में वायरल बुखार और डेंगू का प्रकोप थम नहीं रहा है। शनिवार को डेंगू के नौ मरीज और सामने आए। अब तक डेंगू के मरीजों की संख्या 188 पहुंच गई है। वहीं, गांवों में बुखार के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जोगिया और रामपुर गांव में बुखार से मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेरा डाल दिया है। जांच के बाद दवाओं का वितरण किया जा रहा है और रक्त के नमूने लेकर स्लाइड भी बनवाई जा रही हैं।

सादाबाद क्षेत्र के गांव कुरसंडा में लगातार बुखार की स्थिति दयनीय होती जा रही है। शनिवार को गांव पहुंचे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी देवेंद्र चौधरी को ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर बुखार की स्थिति से अवगत कराया। गांव में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ तथा संसाधन उपलब्ध कराने के लिए कहा। शनिवार को गांव के सोनू चौधरी 21 वर्ष, सीमा देवी 26 वर्ष, दिनेश 12 वर्ष, नीलम 15 वर्ष, रामा देवी 65 वर्ष, मोहिनी सात माह व मिथिलेश 15 वर्ष तेज बुखार से पीड़ित है।

सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों में भी मरीजों की लाइन लग रही हैं। उधर, सीएमओ डा. चंद्र मोहन चतुर्वेदी ने बताया कि जिन गांवों में केस निकल रहे हैं, वहां पर डाक्टरों की टीम भेजी जा रही हैं। जहां जलभराव की शिकायत मिल रही है वहां पर पानी फिकवाया जा रहा है। लार्वा निकलने पर छिड़काव किया जा रहा है।

11 केंद्रों पर 638 लोगों को लगाया टीका: जनपद में कोविड टीकाकरण अभियान लगातार चल रहा है। शनिवार को 11 केंद्रों पर 638 लोगों का टीकाकरण किया गया। 18 प्लस के किसी भी व्यक्ति को पहली डोज नहीं दी गई। वहीं, 504 लोगों को दूसरी डोज दी गई। 45 प्लस के लोगों को पहली डोज नहीं दी गई। दूसरी खुराक 134 लोगों को दी गई। अवकाश होने के कारण कम केंद्रों पर ही टीकाकरण किया गया। इस दौरान लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने पर जोर दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी