उत्पीड़न मामले में युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष समेत नौ पर मुकदमा

पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के बाद अब कर रही मामले की छानबीन सादाबाद की शिक्षिका ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:17 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:17 AM (IST)
उत्पीड़न मामले में युवा कांग्रेस के  जिलाध्यक्ष समेत नौ पर मुकदमा
उत्पीड़न मामले में युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष समेत नौ पर मुकदमा

जागरण संवाददाता हाथरस: युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सहित नौ लोगों पर बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात एक शिक्षिका का उत्पीड़न करने और धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। पुलिस अधीक्षक के समक्ष गुहार लगाने के बाद शिक्षिका की तहरीर पर कोतवाली सादाबाद पुलिस ने जिलाध्यक्ष सहित नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कमेटी का गठन कर पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट मांगी है।

सादाबाद के परशुराम बिहार कॉलोनी के निकट वासुदेव विद्या मंदिर निवासी विजयलक्ष्मी शर्मा पत्नी उमेश कुमार पचौरी जलेसर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय लोहचा में तैनात हैं। उनका आरोप है कि सादाबाद निवासी अंकित पाराशर अपने दोस्तों शालू, नासिर, आमिर, मुन्ना ड्राइवर, चूहा मिस्त्री, सुरेंद्र पाराशर, सचिन पाराशर तथा भैये के साथ मिलकर उसका आर्थिक व मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं। पीड़िता का आरोप है कि 2017 में उसके पति को बिजनेस के काम से बाहर जाना पड़ा तथा बड़ा पुत्र रजत (20 वर्ष) दिल्ली में रहकर अपनी पढ़ाई कर रहा है। छोटा पुत्र जयंत मेरे साथ रहकर अपनी पढ़ाई कर रहा है। इसी बीच अंकित पाराशर का मेरे घर पर आना जाना शुरू किया और झांसे में लेकर धोखाधड़ी से हस्ताक्षर करा कर 12 लाख रुपये का लोन करा लिया। अपने दोस्त सचिन पाराशर उर्फ बुलबुल को गारंटर बनाया। लोन का सारा पैसा अपनी दुकानों में लगा दिया। साथियों के साथ मिलकर उसके दो एटीएम कार्ड और मोबाइल मुझे छीन लिए। धमकी दी कि परिवार वालों या पुलिस में शिकायत की तो बीच बाजार में बेइज्ज्ती करेंगे। शिक्षिका का आरोप है कि जब भी मेरी तनख्वाह आती तो यह लोग मेरे एटीएम कार्ड से पैसे निकाल लेते और अपने निजी खर्चों में इस्तेमाल करते हैं।

शिक्षिका का आरोप है कि अंकित ने अपने साथियों के साथ मिलकर धमकाते हुए मुझसे लोन के लिए हस्ताक्षर कराए। जो लोन कराया था उसकी किस्त वह लोगों से कर्ज लेकर भर रही है। अंकित के पिता को 10 जनवरी को फोन किया तो उन्होंने उल्टा अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

जिलाध्यक्ष पर लटकी

कार्रवाई की तलवार

अंकित पाराशर को कुछ दिन पूर्व ही युवा कांग्रेस का जिलाध्यक्ष पद मिला था, लेकिन अब शिक्षिका के उत्पीड़न व घोखाधड़ी जैसे संगीन मामले में फंस जाने के बाद संगठन के पदाधिकारी सख्त हो गए हैं। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव का कहना है कि मंगलवार को प्रकरण संज्ञान में आया था। कुछ कार्यकर्ताओं की कमेटी तैयार कर पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। अगर जिलाध्यक्ष दोषी पाया जाता है तो पार्टी के स्तर से जांच के बाद कार्रवाई तय की जाएगी। इनका कहना है

शिक्षिका की तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच पड़ताल के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तय की जाएगी।

डीके सिसौदिया, इंस्पेक्टर सादाबाद।

chat bot
आपका साथी