सीएमओ डॉ. चंद्रमोहन ने संभाला कार्यभार

जिले के नवनियुक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने सोमवार को कार्यभार संभाल लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:32 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:32 AM (IST)
सीएमओ डॉ. चंद्रमोहन  ने संभाला कार्यभार
सीएमओ डॉ. चंद्रमोहन ने संभाला कार्यभार

संस, हाथरस : जिले के नवनियुक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने सोमवार को कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार ग्रहण कर उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम व उससे बचाव उनकी प्राथमिकताओं में है। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए जनपद में काफी अच्छा कार्य किया जा रहा है। इस काम को और बेहतर करने का प्रयास होगा।

नवागत मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. चतुर्वेदी ने कहा कि फिलहाल कोरोना सबसे बड़ी समस्या है। इस पर अंकुश लगाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। इससे पहले सीएमओ ने जिले की स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी प्राप्त की। डॉ. चंद्रमोहन चतुर्वेदी पीलीभीत से स्थानांतरित होकर यहां आए हैं। वे वहां अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पद पर तैनात थे। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने विभाग के अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। निवर्तमान सीएमओ डॉ.बृजेश राठौर का ट्रांसफर संयुक्त निदेशक चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सहारनपुर मंडल के रूप में हुआ है। नवागत सीएमओ ने परखी व्यवस्था

संस, हाथरस: सोमवार को चार्ज लेने के बाद सीएमओ डा. चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत देखी। एमडीटीबी एल-टू कोविड अस्पताल, मुरसान सीएचसी स्थित एल-टू कोविड अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं को परखा।

सीएमओ सबसे पहले शहर के एमडीटीबी कोविड अस्पताल पहुंचे। सीसीटीवी कैमरे स्क्रीन पर डिस्प्ले नहीं कर रहे थे, जिनको तत्काल सही कराया गया। मरीजों एवं उनके तीमारदारों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना। जिन दवाइयों की उपलब्धता नहीं हैं, उनका तत्काल इंडेंट बनाने और उसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने को कहा। सीएचसी मुरसान व वहां स्थित कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान ड्यूटी स्टाफ उपस्थित मिला। फार्मासिस्ट को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में जो दवाइयां एवं उपकरण उपलब्ध नहीं है, उनका इंडेंट बनाकर भेजें। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पंजिका का निरीक्षण किया। वहां उपस्थित सभी स्टाफ को बुलाकर उनसे वार्ता की। प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि चिकित्सालय में केवल कोविशील्ड ही लगाई जा रही है। सीएमओ ने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में कोविशील्ड के साथ कोवैक्सीन भी लगाई जाए।

chat bot
आपका साथी