पड़ोसी के रिश्तेदार ने बच्ची को अगवा कर की थी हत्या

मेंडू क्षेत्र की बच्ची की हत्या कर शव नहर में फेंकने के मामले का पर्दाफाश हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 12:50 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 12:50 AM (IST)
पड़ोसी के रिश्तेदार ने बच्ची को अगवा कर की थी हत्या
पड़ोसी के रिश्तेदार ने बच्ची को अगवा कर की थी हत्या

संवाद सहयोगी, हाथरस : मेंडू क्षेत्र की बच्ची की हत्या कर शव नहर में फेंकने के मामले का पुलिस ने गुरुवार को पर्दाफाश कर दिया है। पड़ोसी के रिश्तेदार ने शराब के नशे में बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म का प्रयास किया था। बेहोश बच्ची को मरा हुआ समझकर उसने नहर में फेंक दिया था। घटना से पहले उसने शराब के साथ मीट भी खाया था। हत्यारोपित के खिलाफ हाथरस व कासगंज जिले में लूट, डकैती सहित कई संगीन धाराओं के 11 मामले पंजीकृत है।

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि बच्ची का शव मिलने के मामले में सीओ सिकंदराराऊ सुरेंद्र सिंह के निर्देशन में तीन टीमों का गठन कर छानबीन शुरू की गई थी। इस घटना में कुछ अहम सुराग मिले थे। हाथरस जंक्शन पुलिस व एसओजी टीम ने बुधवार रात को रुहेरी रोड से हत्यारोपित को दबोच लिया। पकड़ा गया आरोपित चंद्रपाल कुशवाह मूल रूप से ग्राम महमूदपुर थाना सिकंदराराऊ का रहने वाला है। वह वर्तमान में थाना हाथरस गेट क्षेत्र की लेबर कालोनी में किराये के मकान में रहता था।

रक्षाबंधन पर गया था बहन के घर

हत्यारोपित रक्षाबंधन पर मेंडू क्षेत्र में अपनी बहन के घर आया था। पड़ोस में रहने वाली 10 वर्षीय बच्ची पर उसकी बुरी नजर थी। रात को बच्ची अपने भाई के साथ घर के बाहर प्लाट पर सो रही थी। तभी आरोपित बच्ची को उठाकर रेलवे लाइन के पास ले गया, जहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। इस दौरान बच्ची बेहोश हो गई तो उसे मरा हुआ समझकर नहर में फेंककर फरार हो गया।

रिपोर्ट में हो सकती है दुष्कर्म की पुष्टि

बच्ची के शव का पोस्टमार्टम पैनल के जरिए पुलिस ने कराया। इसमें उसकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। डाक्टरों ने मृतका के शव के कुछ सैंपल व स्लाइड्स परीक्षण के लिए भेजे हैं, जिनकी रिपोर्ट के बाद ही दुष्कर्म की स्थिति स्पष्ट होगी।

जल्द पेश किया जाएगा आरोप पत्र

एसपी ने बताया कि हत्यारोपित शातिर है। उसे सजा दिलाने के लिए पुलिस जल्द से जल्द चार्जशीट न्यायालय में दाखिल करेगी। एसपी का कहना है कि फारेंसिक साक्ष्य व गुणवत्तापूर्ण विवेचना करने के साथ बहुत जल्दी आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी