11 सितंबर को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत

जिले में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 11 सितंबर को प्रस्तावित है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 03:59 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 03:59 AM (IST)
11 सितंबर को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत
11 सितंबर को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत

संस, हाथरस : जिले में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 11 सितंबर को प्रस्तावित है। इसे लेकर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में हुई आनलाइन बैठक में लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों दिशा-निर्देश दिए गए। यह बैठक प्राधिकरण लखनऊ कार्यपालक अध्यक्ष व वरिष्ठ न्यायाधीश उच्च न्यायालय इलाहाबाद की अध्यक्ष्ता में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से हुई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव चेतना सिंह ने बताया कि इस बैठक में प्रदेश के सभी जिलों के संबंधित सभी न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे। डीएम से दाऊजी मेले के आयोजन की मांग

जासं, हाथरस : श्री वेद भगवान सनातन धर्म सभा का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को सभा के अध्यक्ष जितेंद्र स्वरूप शर्मा के नेतृत्व में डीएम रमेश रंजन से मिला और श्री दाऊजी महाराज का मेला लगवाने और श्री वेद भगवान शिविर से पीएसी कैंप हटवाने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल ने ने कहा कि जब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर जन्माष्टमी उत्सव के लिए स्वीकृति प्रदान की जा सकती है तो श्री दाऊजी महाराज के मेले के लिए स्वीकृति क्यों नहीं। वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश कुमार शर्मा ने दाऊजी महाराज के मंदिर के आसपास सुंदरीकरण कराने तथा अनधिकृत कब्जों को हटाए जाने की मांग की। जितेंद्र स्वरूप शर्मा ने जिलाधिकारी को सम्मानित भी किया।

डीएम ने आश्वासन दिया कि श्री वेद भगवान के शिविर से शीघ्र ही पीएसी को हटा दिया जाएगा तथा मेले के संबंध में अभी तक कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। जैसे ही कोई आदेश आएगा जानकारी दी जाएगी। प्रतिनिधिमंडल में पंडित बागीश दत्त गौड़, पंडित सुरेश चंद्र पचौरी, भागवताचार्य पंडित गणेश वशिष्ठ, सतेंद्र स्वरूप शर्मा, शैलेंद्र वशिष्ठ, भंवर सिंह पौरुष, आदित्य स्वरूप शर्मा भी थे। कबड्डी खेल से स्वस्थ

रहता है तन और मन

़फोटो-27

संसू, सादाबाद : सहपऊ के गांव सुल्तानपुर में कबड्डी प्रतियोगिता का समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक देवेंद्र अग्रवाल ने फीता काटकर शुभारंभ किया। पूर्व विधायक ने कहा कबड्डी खेल से शरीर में फुर्ती बनी रहती है और तन स्वस्थ रहता है। बड़ी प्रतियोगिता खेलने से बच्चे अपने मां-बाप और गांव का नाम रोशन करते है। इसमें दीपक यादव, अशोक यादव, ईलू यादव, संजय यादव, सुक्खी यादव, प्रवेश यादव, मलिक यादव, भगत सिंह, केके प्रधान, कैलाश ठेनुआं, पूरन सिंह कुशवाहा, राजेश दिवाकर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी