ईदगाह और मस्जिदों में नहीं, घरों में ही पढ़ी जाए नमाज

मुस्लिम इंतजामिया कमेटी की मीटिग में लिया गया फैसला मुस्लिम बहुल इलाकों में सफाई कराने की मांग।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 04:32 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 04:32 AM (IST)
ईदगाह और मस्जिदों में नहीं, घरों में ही पढ़ी जाए नमाज
ईदगाह और मस्जिदों में नहीं, घरों में ही पढ़ी जाए नमाज

जासं, हाथरस : इस बार भी बकरीद के त्योहार पर कोरोना की बंदिशें रहेंगी। कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए त्योहार मनाने की छूट दी जाएगी। बकरीद पर ईदगाह व मस्जिदों में नहीं, बल्कि घरों पर ही नमाज अदा करने की अनुमति दी गई है। मुस्लिम इंतजामिया कमेटी की मीटिग के बाद यह फैसला लिया गया है। कमेटी की ओर से जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मुस्लिम बहुल इलाकों व धार्मिक स्थलों के आसपास सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की गई है।

बकरीद 21 जुलाई को मनाई जाएगी। इसे लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। मुस्लिम इंतजामिया कमेटी की ओर से ईदगाह का निरीक्षण भी किया गया था। इसके बाद कमेटी के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। मुस्लिम इंतजामिया कमेटी की बैठक नयागंज स्थित जामा मस्जिद में हुई। इसमें सदर हाजी रिजवान अहमद कुरैशी व कुर्बान अली, हाजी सलीम काजी, अकील अहमद काजी मौजूद रहे। मीटिग में कहा गया कि नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोग तीन दिन लगातार जानवरों की कुर्बानी अपने घर पर ही करेंगे। मुस्लिम बस्तियों में सफाई की विशेष व्यवस्था के अलावा बिजली पानी की व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की गई है। 50 व्यक्तियों के साथ मस्जिदों में नमाज

संसू, सिकंदराराऊ : ईदगाह इंतजामिया कमेटी की बैठक कस्बे की मस्जिद मार्केट में मुतवल्ली मुजम्मिल कुरैशी की अध्यक्षता में हुई जिसका संचालन जाफर अली फारूकी ने किया। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि 21 जुलाई को बकरीद मनाया जाएगा। सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए बकरीद की नमाज मस्जिदों में 50 व्यक्तियों के साथ होगी। कमेटी के सदस्यों ने अपील की है कि नमाज के दौरान दो गज की दूरी बनाए रखे एवं मास्क अवश्य लगाएं। त्योहार को आपसी भाईचारा के साथ मनाएं। फिजूल खर्ची रोककर गरीब असहाय लोगों की मदद करें। कुर्बानी के बाद पशुओं के अवशेष इधर-उधर सड़कों पर न फेंकें। साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। बैठक में नवेद अहमद खान, हाजी सदर मोहम्मद खान शेरवानी, ताहिर हुसैन उर्फ तार बाबू, राजू राईन, सरताज अंसारी, मोहम्मद फईम अंसारी ,मुशीर कुरैशी ,समीअख्तर, रिहान, अफगान, सगीर कुरैशी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी