नगला लाला हॉटस्पॉट, फिर भी खुल गया जीटी रोड व हाथरस रोड बाजार

संवाद सूत्र हाथरस सिकंदराराऊ में हाथरस रोड पर एक युवक के संक्त्रमित पाए जाने पर मोहल्ला नगला लाला को हॉटस्पॉट बनाया गया था। पांच दिन पूर्व कासगंज रोड तथा भूतेश्वर कॉलोनी को हॉटस्पॉट मुक्त घोषित करते ही नगला लाला में भी सभी गतिविधिया संचालित होने लगीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 12:42 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 12:42 AM (IST)
नगला लाला हॉटस्पॉट, फिर भी खुल  गया जीटी रोड व हाथरस रोड बाजार
नगला लाला हॉटस्पॉट, फिर भी खुल गया जीटी रोड व हाथरस रोड बाजार

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ में हाथरस रोड पर एक युवक के संक्त्रमित पाए जाने पर मोहल्ला नगला लाला को हॉटस्पॉट बनाया गया था। पांच दिन पूर्व कासगंज रोड तथा भूतेश्वर कॉलोनी को हॉटस्पॉट मुक्त घोषित करते ही नगला लाला में भी सभी गतिविधिया संचालित होने लगीं। बाजार पूरी तरह खुल गया, लेकिन इस इलाके में स्थित दो बैंकों पर आदेश न आने के कारण अभी तक ताला लटका हुआ है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खास बात यह है कि अभी तक जिला प्रशासन ने नगला लाला को हॉटस्पॉट मुक्त करने संबंधी कोई आदेश ही जारी नहीं किया है।

19 जून को मोहल्ला नगला लाला हाथरस रोड निवासी एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके अगले दिन जिलाधिकारी ने नगला लाला को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया था, जिसके चलते पंत चौराहे से 250 मीटर की परिधि में पूरा इलाका हॉटस्पॉट बनाया गया था। 27 जून को जिला प्रशासन ने भूतेश्वर कॉलोनी एवं कासगंज रोड को हॉटस्पॉट मुक्त घोषित किया था। इन दोनों इलाकों के साथ साथ नगला लाला को भी लोगों ने स्वत: ही हॉटस्पॉट मुक्त मान लिया और अगले दिन से हाथरस रोड, कासगंज रोड, एटा रोड, अलीगढ़ रोड सभी मागरें की दुकानें पूरी तरह खुल गयीं। सभी प्रकार की गतिविधिया सामान्य रूप से संचालित होने लगीं। स्थानीय प्रशासन ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। लोगों को लगा कि नगला लाला से भी हॉटस्पॉट हटा दिया गया है।

27 जून को नगला लाला के संक्त्रमित युवक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अगले ही दिन वह युवक भी अपने घर पहुंच गया। दुकानें खुले 5 दिन होने के बावजूद हाथरस रोड पर पंत चौराहे के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया तथा जीटी रोड नगला लाला स्थित पंजाब नेशनल बैंक पर आज भी ताला लटका हुआ है। उपजिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा ने बताया कि अभी तक नगला लाला को हॉटस्पॉट मुक्त करने संबंधी कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। इस बारे में जानकारी की जाएगी।

बाजार से हॉटस्पॉट हटाने

की जिलाधिकारी से मांग

फोटो- 61

संसू, सिकंदराराऊ : अखिल भारतीय युवा उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विशाल वाष्र्णेय ने जिलाधिकारी को ऑनलाइन पत्र भेजकर नगर के बाजार में हॉटस्पॉट की सीमा 250 मीटर के स्थान पर 90 मीटर करने की माग की है।

उन्होंने पत्र में कहा है कि नगर का मेन मार्केट कई बार हॉटस्पॉट में आ चुका है। मोहल्ला नौरंगाबाद पश्चिमी निवासी एक व्यक्ति के संक्त्रमित होने के कारण बाजार को हॉटस्पॉट घोषित किया गया जो कि नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती है। उसके घर पर सैनिटाइजेशन तक नहीं हुआ है और न ही कोई क्वारंटाइन है, लेकिन बाजार को हाटस्पाट बना कर बंद करवा दिया गया जो कि अनुचित है। इसलिए इस भाग को हाटॅस्पॅाट मुक्त कर यहाँ से बैरिकेडिग हटवा दें।

chat bot
आपका साथी