खेत पर सोए पिता की गला दबाकर हत्या

हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र में ढकपुरा रोड स्थित खेत पर मिला वृद्ध का शव सीसीटीवी का मिला फुटेज।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:07 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:07 AM (IST)
खेत पर सोए पिता की गला दबाकर हत्या
खेत पर सोए पिता की गला दबाकर हत्या

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के ढकपुरा रोड स्थित खेत पर सो रहे वृद्ध की रविवार रात गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस की छानबीन में मृतक का छोटा बेटा ही हत्यारोपित निकला। घर में मामूली कहासुनी के बाद पिता ने उसे थप्पड़ मार दिया था, इसी वजह से उसने पिता की हत्या कर दी। पुलिस आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ढकपुरा रोड स्थित कुशवाहा कालोनी निवासी 60 वर्षीय होरीलाल पट्टे पर खेती करते थे। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। बड़े बेटे राकेश व बेटी की शादी हो चुकी है।

करीब 12 साल से होरीलाल की पत्नी मीना आगरा के रामबाग क्षेत्र में अपने छोटे बेटे अजय के साथ रहती हैं, जबकि होरीलाल हाथरस में रहते हैं। 21 सितंबर को अजय हाथरस आया था। रविवार को खाने को लेकर अजय का अपनी बहन अंजू के साथ विवाद हो गया। यहां से गुस्सा होकर वह रविवार की रात खेत पर सो रहे पिता के पास पहुंचा। वहां पर उसकी पिता से भी कहासुनी हुई। पिता ने उसे थप्पड़ मार दिया। इस बात से गुस्साए अजय ने पिता की गला दबाकर हत्या कर दी। देर रात अंजू ने पिता होरीलाल को फोन किया तो फोन नहीं उठा। अंजू ने बड़े भाई राकेश व चाचा को खेत पर भेजा तो वहां होरीलाल का शव पड़ा मिला। पुलिस ने छानबीन की। सीओ सिटी रुचि गुप्ता भी सोमवार की सुबह घटना स्थल पर पहुंचीं। लोगों से बातचीत के बाद सारा मामला साफ हो गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गला दबाकर हत्या की बात आई है। घरवालों को किया गुमराह

रविवार रात पिता की हत्या के बाद आरोपित अजय ने पिता के नंबर से घरवालों को गुमराह करने के लिए फोन किया। उसने अपने आप को कोई और बताते हुए कहा कि आज होरीलाल को हम नहीं छोड़ेंगे। पुलिस की तफ्तीश शुरू हुई तो वारदात की परतें खुलती चली गईं। मुकदमे की तारीख पर

आया था आरोपित

आरोपित अजय के खिलाफ पूर्व में कोतवाली हाथरस सदर में अवैध शराब बेचने व एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज है। उसी की तारीख पर वह 21 सितंबर को हाथरस आया था। दो मामले दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस का शक आरोपित के ऊपर गया। पट्टे पर दिए गए खेत के पैसों को लेकर भी उसका पिता से विवाद हुआ था।

इनका कहना है

मृतक का छोटा बेटा अजय कुछ दिन पहले ही हाथरस आया था। बहन ने खाना नहीं दिया तो उससे झगड़ा करने के बाद पिता के पास खेत पर पहुंचा। वहां भी झगड़ने पर पिता ने उसे थप्पड़ मार दिया। इसी बात से गुस्सा होकर पिता की हत्या की बात सामने आई है। आरोपित के बड़े भाई की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

-रुचि गुप्ता, सीओ सदर सीसीटीवी फुटेज में दिखा आरोपित

पुलिस को छानबीन में सीसीटीवी फुटेज भी मिली है। इसमें आरोपित अजय देर रात खेत की ओर जाते हुए और कुछ देर बाद वहां से लौटते हुए दिख रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि अजय जमीन के हिस्से और उसे बेच कर बंटवारे का भी दबाव बना रहा था। इसी बात को लेकर पिता से उसका विवाद भी हुआ था।

chat bot
आपका साथी