सांसद ने टटोली जिला अस्पताल की नब्ज

मरीजों ने चिकित्सकों पर लगाया लापरवाही बरतने का गंभीर आरोप सांसद बोले 24 घंटे जनता की सेवा के लिए हूं घबराने की जरूरत नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:21 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:21 AM (IST)
सांसद ने टटोली जिला अस्पताल की नब्ज
सांसद ने टटोली जिला अस्पताल की नब्ज

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना संक्रमण ने जनमानस को झकझोर दिया है। इसके चक्कर में सामान्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को समुचित उपचार नहीं मिल पा रहा है। सोमवार को जिला अस्पताल व इमरजेंसी कक्ष की हकीकत जानने के लिए सांसद ने औचक निरीक्षण किया। चिकित्सकों से कहा कि मरीजों के इलाज में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

सांसद राजवीर दिलेर ने जिला अस्पताल में चल रही स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना। जिला चिकित्सा अधिकारी से जिले के कोविड-19 अस्पतालों के बारे में भी बात की। प्रत्येक अस्पताल के हालात के बारे में जानकारी ली। जनपद में ऑक्सीजन व रेमडेसिविर इंजेक्शन का विवरण माँगा। हाथरस में कार्यरत कोविड-19 नोडल अधिकारियों के बारे में जानकारी ली। जिला चिकित्सालय में उपचार करा रहे मरीजों के स्वजन से बात की। डॉक्टरों की लापरवाही की बात सामने आई। सांसद ने जिला चिकित्सा अधिकारी को चेतावनी दी कि मरीजों के इलाज में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सीएमएस डॉ. आइवी सिंह ने ताजा हालात के बारे में जानकारी दी।

सांसद ने बताया कि जिला चिकित्सालय में 12 वेंटिलेटर चालू कर दिए गए हैं। बाकी वेंटिलेटर प्रारंभ करने के प्रयास जारी हैं। पूरा संसदीय क्षेत्र में मेरे परिवार की तरह है। किसी को कहीं कोई परेशानी होती है तो तत्काल उनसे संपर्क करें।

सभी वेंटीलेटरों के क्रियाशील होने का दावा

जासं, हाथरस : जिला अस्पताल में वेंटीलेटर संचालित न होने के संबंध में लाइव हाथरस के संचालक सोनवीर चौधरी का एक वीडियो संज्ञान में आया है जिसमें उन्होंने बताया है कि जिला अस्पताल में 25 वेंटीलेटर हैं जो जंग खा रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बृजेश राठौर ने दावा किया है कि जनपद में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के पास वर्तमान में 22 वेंटीलेटर हैं, जिसमें से 2 वेंटीलेटर पूर्व से ही जिला चिकित्सालय में क्रियाशील हैं एवं 12 वेंटीलेटर कोविड चिकित्सालय एमडीटीबी चिकित्सालय में क्रियाशील हैं। जिला चिकित्सालय में 02 और कुल 04 वेंटीलेटर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र-मुरसान एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सासनी में 3-3 वेंटीलेटर क्रियाशील कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी