मां ने सुनाई बेटी पर हमले की व्यथा-कथा

चारों आरोपितों को अलीगढ़ से कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया सीबीआइ टीम व अधिवक्ता सीमा कुशवाहा भी मौजूद रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 04:14 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 03:05 PM (IST)
मां ने सुनाई बेटी पर हमले की व्यथा-कथा
मां ने सुनाई बेटी पर हमले की व्यथा-कथा

जासं, हाथरस : बूलगढ़ी प्रकरण में विशेष न्यायालय एससी-एसटी अधिनियम में सुनवाई जारी है। गुरुवार को चारों आरोपितों को अलीगढ़ की जेल से यहां पेशी के लिए लाया गया। मृतका की मां की गवाही लगातार दूसरी तारीख पर भी हुई। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 21 अक्टूबर तय की है।

गांव बूलगढ़ी में 14 सितंबर 2020 को युवती पर हमला हुआ था। इसकी रिपोर्ट गांव के ही संदीप के खिलाफ दर्ज कराई गई थी। बाद में युवती के बयानों के आधार पर मुकदमे में धाराएं और आरोपित रवि, रामू और लवकुश के नाम बढ़ाए गए। 29 सितंबर को युवती की मौत के बाद देशभर में प्रदर्शन हुए थे। इस मामले में सीबीआइ जांच हुई। 67 दिन की जांच के बाद सीबीआइ ने विशेष न्यायालय एससी-एसटी अधिनियम में चार्जशीट दाखिल की। कोर्ट में मुकदमे का ट्रायल जारी है। गुरुवार को चारों आरोपित को कड़ी सुरक्षा में अलीगढ़ से हाथरस लाया गया। सीबीआइ के अधिवक्ता अनुराग मोदी, मृतका पक्ष की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा, आरोपित पक्ष के अधिवक्ता मुन्ना सिंह पुंढीर की मौजूद रहे। मृतका पक्ष से स्थानीय अधिवक्ता महीपाल सिंह निमहोत्रा ने बताया कि मृतका की मां की गवाही दूसरी तारीख पर भी हुई, उनकी गवाही अभी जारी है। न्यायालय ने सुनवाई की अगली तिथि 21 अक्टूबर तय की है।

------------- अब कोर्ट में वेंडर की पत्नी के

बयान कराएगी रेलवे पुलिस

कवायद

ट्रेन से गिरकर हुई थी वेंडर की मौत, हत्या में दर्ज कराया था मामला

पुलिस के बयानों में उलझी मृतक वेंडर की पत्नी पर शिकंजा जागरण संवाददाता, हाथरस : छपरा-मथुरा एक्सप्रेस में वेंडर को धक्का देकर हत्या का मामला वेंडर की पत्नी से कई बार की पूछताछ के बाद साफ हो गया था कि मामला हत्या का नहीं बल्कि हादसा है। रेलवे पुलिस के अनुसार वेंडर की पत्नी के कोर्ट में 164 के बयान कराए जाएंगे।

हाथरस सिटी के जीआरपी प्रभारी जय प्रकाश के अनुसार कासगंज में शांतिपुरी कालोनी निवासी 35 वर्षीय राकेश कुमार कासगंज से मथुरा-छपरा एक्सप्रेस में पत्नी के साथ मथुरा जा रहे थे। 17 सितंबर की रात करीब सवा दस बजे ट्रेन से गिरकर राकेश की मौत हो गई थी। तब वेंडर के भाई ने एक युवक पर चलती ट्रेन से धक्का देने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि कासगंज से ही सवार एक युवक राकेश की पत्नी के साथ छेड़खानी कर रहा था। राकेश ने इसका विरोध किया तो उसे मारपीट कर ट्रेन से नीचे गिरा दिया था।

वेंडर की पत्नी के बयानों से मोड़

रेलवे पुलिस ने कई बार वेंडर की पत्नी से पूछताछ की। जीआरपी प्रभारी हाथरस सिटी जयप्रकाश के अनुसार बयानों में वेंडर की पत्नी कह रही है कि उनको किसी ने धक्का नहीं दिया था, बल्कि वह टायलेट करने के दौरान चलती ट्रेन से गिर गए थे। वह नशे में थे और उनको संभालने की कोशिश की, मगर उनके भारी वजन को वह संभाल नहीं पाई।

chat bot
आपका साथी