जुड़वां बेटियों को जन्म देने के बाद मां की मौत

कोतवाली सदर के श्यामनगर की महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर आए परिवार में कोहराम।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 01:12 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 01:12 AM (IST)
जुड़वां बेटियों को जन्म देने के बाद मां की मौत
जुड़वां बेटियों को जन्म देने के बाद मां की मौत

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोतवाली सदर क्षेत्र के श्यामनगर कालोनी में रविवार की सुबह एक प्रसूता ने घर पर प्रसव के बाद दो जुड़वां बेटियों को जन्म दिया। इसके बाद महिला की हालत बिगड़ने पर स्वजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। रोते बिलखते स्वजन शव घर ले गए। दोनों बेटियां स्वस्थ बताई गई हैं।

श्यामनगर कालोनी निवासी 40 वर्षीय लक्ष्मी देवी को रविवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर स्वजन ने घर पर ही प्रसव करा दिया। महिला ने दो बच्चियों को जन्म दिया। परिवार खुशी से झूमने लगा मगर थोड़ी देर बाद ही महिला की हालत बिगड़ने लगी। पहले स्थानीय स्तर पर उपचार में समय गुजर गया। उसी दौरान महिला अचेत हो गई, तब स्वजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। दहेज उत्पीड़न का लगाया आरोप

संसू, सादाबाद : हिम्मतपुर पचोखरा फिरोजाबाद की रहने वाली बबली पुत्री बादाम सिंह ने ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के मामले में शिकायत की है। पीड़िता का कहना है कि उसकी शादी करीब आठ वर्ष पहले सादाबाद क्षेत्र के गांव मांगरू के रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही ससुराली जन अतिरिक्त दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। विवाहिता का आरोप है कि ससुरालीजन मोटर साइकिल व सोने की चेन की डिमांड कर रहे हैं। डिमांड पूरी न होने पर घर से निकालने की धमकी दे रहे हैं।

गो तस्करों पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज

संस, हाथरस : कोतवाली चंदपा पुलिस ने गोवंश की हत्या के मामले में नामजद छह गो तस्करों पर अब डीएम के आदेश के बाद गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। सभी छह लोगों ने दो जून को चंदपा के दरकई में गोशाला में रह रहे तीन गोवंश की हत्या की थी।

चंदपा इंस्पेक्टर भारत भूषण ने छह गो तस्करों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। इसमें गैंग लीडर नसीम उर्फ वसीम निवासी चुरसैन, करुआ उर्फ नौशाद, मल्ला, दिलशाद और असरफ निवासीगढ़ राइट थाना लोधा, अलीगढ़ शामिल हैं। इन सभी छह गोवंश तस्करों ने दो जून को दरकई गांव के निकट बनी गोशाला के तीन गोवंश की हत्या की थी। कुछ गोवंश के अवशेष मौके पर मिले थे। नौ जून को सभी छह लोग पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए थे। उस वक्त गैंग लीडर के पैर में गोली लगी थी। इनके पास से तमंचे और गोवंश वध के उपकरण मिले थे। डीएम ने 18 नवंबर को गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज करने की अनुमति दी। रविवार को चंदपा पुलिस ने सभी छह लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर भारत भूषण का कहना है कि अब इनपर सख्त कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी