दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

नहीं दिखा चांद, कल मनाएंगे ईद

नहीं दिखा चांद, कल मनाएंगे ईद

घरों पर ही पढ़ी जाएगी नमाज बाजार में जमकर हो रही खरीदारी -कोरोना की दूसरी लहर में सिमट कर रह जाएंगी ईद की खुशियां।

JagranThu, 13 May 2021 05:34 AM (IST)

जासं, हाथरस : बुधवार को चांद का दीदार नहीं हुआ। गुरुवार को चांद दिखाई देने पर अब ईद शुक्रवार को मनाई जाएगी। कोरोना संक्रमण के कारण ईद का त्योहार सादगी से मनाए जाने का फैसला लिया गया है। समाज के लोग बिना गले मिले एक-दूसरे को मुबारकबाद देंगे। कोरोना की दूसरी लहर में लगातार दूसरे साल त्योहार की खुशियां सिमटकर रह गई हैं। ईद को लेकर समाज के लोगों ने जरूरत के सामान की खरीदारी की।

मुस्लिम इंतजामिया कमेटी के सदर हाजी रिजवान अहमद कुरैशी ने बताया कि बुधवार को चांद नहीं दिखा। ईद शुक्रवार को मनाई जाएगी। इस बार कोरोना का संक्रमण होने के कारण घरों पर ही नमाज पढ़ी जाएगी। समाज के लोग सुबह आठ, नौ या दस बजे कभी अपनी सुविधा के अनुसार नमाज पढ़ सकते हैं। बिना हाथ और गले मिले एक दूसरे को मुबारकबाद दें। देश की खुशहाली के लिए अल्लाह से दुआ करें कि संकट की घड़ी समाप्त हो। ऑल इंडिया शेख जमीअतुल अब्बास कमेटी के सदर रईस अहमद अब्बासी ने बताया कि सभी जगह से जानकारी के बाद अब ईद उल फितर शुक्रवार को मनाई जाएगी।

सिकंदराराऊ के मुतवल्ली मोहम्मद अखलाक भारती ने कहा कि किसी भी हालत में भीड़ का हिस्सा नहीं बनना है। जकात व बची हुई रकम से गरीबों व बेसहारा लोगों की मदद करें। सरकारी गाइड लाइन पर अमल करते हुए शारीरिक दूरी बनाए रखनी है। दूर से ही मुबारकबाद दें। बाजार में बहुत जरूरी काम से ही घर से निकलें। अल्लाह ने जिदगी रखी तो आइंदा साल खुशियां मनाएंगे। जिस तरह अलविदा जुमा की नमाज घरों पर रहकर अदा की थी, उसी तरह ईदुल फितर की नमाज भी घरों पर ही अदा करें।

गले मिलने से परहेज करें

संसू, सहपऊ : कोतवाली परिसर में कोतवाल सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई। कोतवाल ने कहा कि कोविड की गाइड लाइन का पालन करें। ईद की नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे से गले मिलने से परहेज करें। इस मौके पर एसएसआइ बिजेंद्र सिंह, एसआई रामनरेश सिंह, एसआई सुरेन्द्र सिंह, राजा अहमद, राजीव गुप्ता, इबरार अहमद,भगवान सिंह कुशवाह, प्रख्यात वाष्र्णेय, सतेंद्र शर्मा, दिनेश नायक, बंटी वाष्र्णेय व दिनेश ठेकेदार मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.