जिले के प्रभारी मंत्री आज करेंगे मिनी स्टेडियम का शिलान्यास

सिकंदराराऊ नगर में मिनी स्टेडियम बनने के बाद युवा प्रतिभाओं को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा। तहसील क्षेत्र के युवाओं को खेल प्रतिभा निखारने के अवसर अब स्थानीय स्तर पर ही मिल सकेंगे। 60 लाख रुपये की लागत से सिकंदराराऊ नगर पालिका क्रीड़ा स्थल को मिनी स्टेडियम में तब्दील किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:27 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:27 AM (IST)
जिले के प्रभारी मंत्री आज करेंगे मिनी स्टेडियम का शिलान्यास
जिले के प्रभारी मंत्री आज करेंगे मिनी स्टेडियम का शिलान्यास

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर में मिनी स्टेडियम बनने के बाद युवा प्रतिभाओं को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा। तहसील क्षेत्र के युवाओं को खेल प्रतिभा निखारने के अवसर अब स्थानीय स्तर पर ही मिल सकेंगे। 60 लाख रुपये की लागत से सिकंदराराऊ नगर पालिका क्रीड़ा स्थल को मिनी स्टेडियम में तब्दील किया जा रहा है। इसका शिलान्यास गुरुवार को जिले के प्रभारी मंत्री (कैबिनेट मंत्री पंचायती राज) भूपेंद्र चौधरी करेंगे।

वर्षों से हो रही थी मांग

क्षेत्र में कोई भी स्टेडियम न होने के कारण प्रतिभाओं को तैयारियों के लिए दूसरे शहरों में जाना पड़ता था। इसी के चलते वर्षों से मांग चल रही थी कि स्टेडियम या मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जाए। सपा सरकार के दौरान एक मिनी स्टेडियम की मंजूरी की बात सामने आई थी, लेकिन जमीन पर कुछ नहीं हो पाया। इसके बाद लोगों और खेल प्रेमियों में निराशा छा गई। अब नगरपालिका क्रीड़ा स्थल को ही मिनी स्टेडियम में तब्दील करने की बात से खेल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी बृजेश कुमार और नगर पालिका अध्यक्ष सरोज देवी की मुहिम रंग लाई। लोगों की मांग पर मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जिसको मंजूरी मिल गई है।

यह होंगी सुविधाएं :

नगर के बीचोंबीच नगर पालिका क्रीड़ा स्थल का विस्तार किया जाएगा। दर्शकों के बैठने के लिए सीटों का निर्माण भी किया जाना है। इसके अलावा बैडमिटन कोर्ट, आधुनिक जिम, कॉमन रूम तथा खिलाड़ियों का रेस्ट रूम तैयार किया जाना है।

क्रिकेट से जुड़ा रहा है स्थल :

नगरपालिका क्रीड़ा स्थल में बहुत पहले से अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट होते रहे हैं, जिनमें नामी खिलाड़ी इस मैदान पर खेलने आए हैं। अगर फिलहाल की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय खिलाडी कुलदीप यादव, दीपक चाहर और भारत की ओर से अंडर 19 व‌र्ल्ड कप खेल चुके शिवम सिंह जैसे खिलाड़ी इस मैदान पर खेल चुके हैं। फरवरी में हुए क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान लोगों ने अधिशाषी अधिकारी और नगर पालिका चेयरमैन से मांग की थी कि इस मैदान का विस्तारीकरण किया जाए। एक मैच के दौरान अधिशासी अधिकारी बृजेश कुमार ने वादा किया था कि जल्द ही क्रीड़ा स्थल को मिनी स्टेडियम के रूप में विकसित किया जाएगा। इनका कहना है

मिनी क्रिकेट स्टेडियम बनने से क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को अवसर मिलेगा। बहुत समय से इसकी जरूरत थी।

शौबी क्रिकेटर, सिकंदराराऊ सिकंदराराऊ में अब तक हुए कई टूर्नामेंट में बड़े-बड़े खिलाड़ी खेलने के लिए आ चुके हैं। मिनी स्टेडियम बनेगा तो नई प्रतिभाएं उभर कर सामने आएंगी ।

राजेन्द्र वाष्र्णेय, पूर्व क्रिकेटर, सिकंदराराऊ नगर पालिका क्रीड़ा स्थल को मिनी स्टेडियम के रूप में विकसित किया जाएगा जिसमें खेल सुविधाएं उपलब्ध होंगी ।

डॉ. बृजेश कुमार अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सिकंदराराऊ। हाथरस में चार वीआइपी आज देखेंगे व्यवस्थाएं

जासं, हाथरस : पंचायती राज मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को हाथरस आ रहे हैं। वह गुरुवार को सिकंदराराऊ में मिनी स्टेडियम का शिलान्यास करने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण एवं समीक्षा बैठक करेंगे। दोपहर ढाई बजे विकासखंड हसायन में पौधारोपण करेंगे। 18 जून को 12 बजे मेंडू विकासखंड हाथरस में आइटीआइ कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। सवा बजे विकासखंड सासनी में गोशाला का निरीक्षण व पौधारोपण करेंगे। साथ ही पराग दूध डेयरी का शिलान्यास करेंगे।

दूसरी ओर वहीं सुषमा सिंह उपाध्यक्ष (उप मंत्री स्तर प्राप्त) गुरुवार को 12 बजे हाथरस आएंगीं। वह कोविड-19 की व्यवस्थाओं के मद्देनजर जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण करेंगी और बाद में हाथरस के अंतर्गत संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं कोविड-19 टीकाकरण संचालित पिक बूथों का निरीक्षण करेंगी। उनके साथ निर्मला दीक्षित (सदस्य उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग) भी होंगी। इनके अलावा राज्य स्तरीय निगरानी समिति उत्तर प्रदेश के सदस्य राम भरोसी लाल वाल्मीकि भी गुरुवार को आ रहे हैं। वह दोपहर 12 बजे अधिशासी अधिकारी, एसआइ एवं सभी नगर पालिका, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी, फल मंडी सचिव तथा जिला पंचायत राज अधिकारी, सादाबाद के अधिशासी अधिकारी एवं मंडी सचिव के साथ बैठक लेंगे। कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए सफाई कर्मचारियों को दी जा रही सुरक्षा उपकरण के संबंध में चर्चा करेंगे।

chat bot
आपका साथी