सभासदों ने बजट बैठक का किया बहिष्कार, सौंपा ज्ञापन

सफाई लाइट व पानी का स्वयं एसडीएम करेंगे निरीक्षण कहा परिवार की बात को सड़क पर न आने दें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 03:45 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 03:45 AM (IST)
सभासदों ने बजट बैठक का किया बहिष्कार, सौंपा ज्ञापन
सभासदों ने बजट बैठक का किया बहिष्कार, सौंपा ज्ञापन

ससू, हाथरस : सादाबाद कस्बे में लाइट व्यवस्था, नाले-नालियों की सफाई, खराब हैंडपंप और बजट का हिसाब न देने पर नाराज सभासदों ने बजट पास करने के लिए बुलाई गई बैठक का बहिष्कार किया। सभासदों ने नगर पंचायत से आय-व्यय का ब्योरा मांगा है। उन्होंने इस संबंध में एसडीएम को ज्ञापन भी दिया है।

जवाहर बाजार स्थित नवीन नगर पंचायत भवन में बोर्ड की पहली बैठक का आयोजन बुधवार को किया गया। सभासदों का कहना था कि 2020-21 का आय-व्यय का ब्योरा अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। नगर पंचायत द्वारा जो भी कार्य कराए गए हैं वह सभी अभी तक अधूरे हैं। जनमानस की समस्याओं को देखते हुए वह मीटिग को नहीं होने देंगे, क्योंकि पिछले वर्ष का आय-व्यय तथा समस्त प्रस्तावित कार्य पूर्ण होने तक बोर्ड की किसी भी प्रकार की बैठक नहीं होगी। आखिरकार किस प्रकार के कार्य हुए हैं और क्या-क्या खरीदा गया है? ताकि हम जनता के बीच जाकर उनको बता सकें। बैठक में उप जिलाधिकारी विपिन कुमार शिवहरे, अधिशासी अधिकारी लल्लन राम यादव, चेयरमैन रविकांत अग्रवाल के अलावा सभी वार्डों के निर्वाचित तथा मनोनीत सभासद मौजूद रहे।

बैठक में सबसे पहले उप जिलाधिकारी ने सभासदों की बातों को सुनकर बताया कि विवाद सड़क पर न आए, बल्कि उसे घर में बैठकर ही निपटाया जाए तो ज्यादा बेहतर होगा। सभी सभासदों को नाली, नाले, लाइट तथा पानी पर ध्यान देना है। इसके अलावा एसडीएम विपिन कुमार शिवहरे ने सभी लोगों को बताया कि जिन सभासदों के इलाके करवन नदी से लगे हुए हैं, वे वहां जाकर यह जानकारी करें कि करवन नदी की भूमि पर किसी का कोई कब्जा तो नहीं है, क्योंकि करवन नदी का सुंदरीकरण कराने की पूरी कार्ययोजना तैयार कर ली है। नगर पंचायत द्वारा तीन पार्कों का निर्माण कराया जाएगा, जिनके लिए नजूल की भूमि देखी जाएगी। इन पार्कों में पेड़, लाइटिग, कुर्सियां भी लगाई जाएंगी। वहीं तहसील तथा कोतवाली के अलावा बाजार में आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग स्थल का भी इंतजाम किया जाएगा। यह काम और होंगे : विनोबा नगर इलाके मथुरा अड्डा डाकखाना मोड़ तथा सब्जी मंडी तिराहे पर लगने वाली सभी फल की ढकेलें कृष्णा टॉकीज से आगे के इलाके में लगेंगी। जाम की समस्या को देखते हुए जवाहर बाजार में सुबह आठ बजे से चार पहिया वाहनों की नो एंट्री रखी जाएगी। गणेश द्वार तथा कृष्णा टॉकीज के पास नो एंट्री की स्थिति तैयार की जाएगी। सीसीटीवी सिस्टम को भी सु²ढ़ कराया जाएगा। नाले नालियों की सफाई, लाइट व्यवस्था, खराब पड़े हैंडपंप की समस्या पर एसडीएम ने अधिशासी अधिकारी को एक सप्ताह में सुधार के लिए चेतावनी दी। सभासदों को आश्वस्त करते हुए कहा कि एक सप्ताह के उपरांत प्रतिदिन एक घंटा नगर के लिए देंगे। वह स्वयं पैदल जा कर प्रत्येक गली मोहल्ले का निरीक्षण करेंगे, जिसमें सभासदों को भी साथ रहना होगा।

chat bot
आपका साथी