बारिश के कारण देर रात तक अंधेरे में कई इलाके

शहर और देहात के सब स्टेशनों पर ब्रेकडाउन के कारण बिजली गायब जर्जर लाइन और खराब ट्रांसफार्मरों को सही करने में जूझते रहे कर्मचारी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 04:45 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 04:45 AM (IST)
बारिश के कारण देर रात तक अंधेरे में कई इलाके
बारिश के कारण देर रात तक अंधेरे में कई इलाके

जासं, हाथरस : दो दिन से बारिश होने से शहर से लेकर कस्बा व गांव तक बिजली व्यवस्था लड़खड़ा गई। सब स्टेशनों पर ब्रेकडाउन होने से कई इलाकों की बिजली देर रात तक गायब रही। 50 से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति प्रभावित है। कर्मचारी दिन भर लाइनों को सही करने में लगे रहे।

शहर में कांशीराम, वाटरव‌र्क्स, प्रगतिपुरम, ओढ़पुरा, गिजरौली व अन्य सब स्टेशन व उनसे जुड़े फीडरों में रविवार को बारिश के बाद ब्रेक डाउन हुए थे। देर रात तक काम चलता रहा। दिन में भी ट्रांसफार्मर, इंसुलेटर और लाइनों को दुरुस्त किया गया। सोमवार को भी लोगों को बिजली का संकट झेलना पड़ा।

सिकंदराराऊ कस्बा व आसपास के क्षेत्र के गांवों में बरसात के चलते विद्युत लाइन में बार-बार फाल्ट होने से आपूर्ति लड़खड़ा गई है। हालात यह है कि आधा घंटे भी बिजली लगातार नहीं मिल रही है। बार-बार की कटौती से लोग परेशान हो गए हैं। इनवर्टर भी डिस्चार्ज हो गए हैं। एसडीओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि बारिश के कारण इंसुलेटर पंक्चर अथवा लाइन में और अन्य फाल्ट हो जाने की वजह से नियमित आपूर्ति नहीं हो पा रही है। कई गांवों में बिजली गुल

बिसावर (सादाबाद) : कई जगह विद्युत लाइनों पर पेड़ की टहनी टूटकर गिरने से लाइनों में फाल्ट हो गया। इसके चलते बिसावर टाउन सहित कई गांवों में लोग करीब 12 घंटे बिजली समस्या से जूझते रहे। आपूर्ति ठप होने से लोगों को पानी की समस्या से भी जूझना पड़ा। एसडीओ सुमित गोयल ने बताया कि तीन बजे जब लाइन चालू की तो लाइन में फाल्ट आ गया। बंच केबल टूटने से विद्युत आपूर्ति ठप है। जल्दी विद्युत आपूर्ति सुचारु करा दी जाएगी।

11 केवी लाइन का तार टूटने से दो भैंस मरीं

संसू, हसायन : थाना क्षेत्र के गांव गडोला निवासी मनोज कुमार पुत्र धर्मपाल सिंह की भैंस प्लाट के पास बंधी थीं। ऊपर से जा रही 11000 की विद्युत लाइन का तार टूटने से दो भैंस करंट से मर गईं। सूचना तहसील प्रशासन को दी गई। क्षेत्रीय लेखपाल मुकेश कुमार ने तहसील मुख्यालय को रिपोर्ट पेश कर दी है।

chat bot
आपका साथी