स्टूडियो स्टाइल मेकअप से चेहरा चांद का टुकड़ा

करवाचौथ की तैयारी ब्यूटी पार्लर पर एडवांस बुकिग थ्री-डी मेकअप और एयरब्रश भी पंसद किए जा रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:06 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:06 AM (IST)
स्टूडियो स्टाइल मेकअप से चेहरा चांद का टुकड़ा
स्टूडियो स्टाइल मेकअप से चेहरा चांद का टुकड़ा

जासं, हाथरस : करवा चौथ, शादी या पार्टी का मौका हो, महिलाओं में सुंदरता को चार चांद लगाने की होड़ सी रहती है। ब्यूटीपार्लर जाकर या खुद मेकअप कर महिलाएं खुद को निखारने में लगी रहती है। आजकल बाजार में ब्यूटी पार्लर पर मेकअप के कई स्टाइल कांबो पैक में उपलब्ध हैं। मेक अप स्टूडियो स्टाइल सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है। ऐसे में कुछ महिलाएं यू ट्यूब देखकर टिप्स लेकर मेकअप भी सीख रही हैं।

स्टूडियो स्टाइल मेकअप ऐसा मेकअप है, जिसे फिल्म या सीरियल कलाकार शूटिग के लिए स्टूडियो में इस्तेमाल करती हैं। इसमें अलग-अलग तरह की हेयर स्टाइल होती है। उसी हिसाब से चेहरे पर निखार लाने के लिए फेशियल किया जाता है।

एयरब्रश मेकअप सिलिकान बेस्ड मेकअप होता है। एयरब्रश मेकअप के दौरान एयरगन में मेकअप प्रोडक्ट डालकर चेहरे पर मेकअप किया जाता हैं। एयरब्रश मेकअप में ब्रश और हाथ का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। एयरब्रश मेकअप से नेचुरल लुक आता है, वहीं फोटो क्लिक करने के दौरान मेकअप दिखता भी नहीं है।

कांबो पैक में फेशियल, वैक्स, बाडी पालिश, बाडी ब्लीच, ब्राइडल पैकेज शामिल हैं। लेमीनेशन मेकअप भी ऐसा है कि जिसे करने के बाद चेहरे पर दिखाई नहीं देता है। इसके अलावा तीन फेशियल ब्राइडल मेकअप भी हैं। थ्री डी एयर ब्रश मेकअप, ब्लीच, वैक्सिग, आइब्रो, हेयर कटिग, पैडीक्योर, लाइट, पार्टी मेकअप भी पसंद किया जा रहा है। आजकल मेहंदी का भी क्रेज कम नहीं है। मेहंदी में भी विभिन्न प्रकार की डिजाइन पसंद की जा रही है। मांग के चलते बुकिग भी हो रही है।

ब्यूटी पार्लर संचालक कीर्ति शर्मा का कहना है कि आजकल मेकअप स्टूडियो अधिक पसंद किया जा रहा है। इस तरह का मेकअप फिल्मी हीरोइन और सीरियल कलाकार कराती हैं। यूट्यूब और मोबाइल की

मदद भी ले रहीं महिलाएं

समय बदल गया है। आधुनिक युग में यूट्यूब से सुंदरता के लिए भी टिप्स लिए जा रहे हैं। महिलाएं मोबाइल पर यूट्यूब की मदद से सुंदरता बनाए रखने के लिए टिप्स ले रही हैं। इसके अलावा विभिन्न कंपनियां भी यूट्यूब के जरिए टिप्स सिखा रही हैं।

chat bot
आपका साथी