महाराणा प्रताप ने देशवासियों को दिया एक रहने का संदेश

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप किसी समाज विशेष के नहीं थे उन्होंने सभी के लिए काम किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:53 PM (IST)
महाराणा प्रताप ने देशवासियों  
को दिया एक रहने का संदेश
महाराणा प्रताप ने देशवासियों को दिया एक रहने का संदेश

संवाद सहयोगी, हाथरस : वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप किसी समाज विशेष के नहीं थे, उन्होंने सभी समाजों के लिए और देश हित में काम किया। उन्होंने घास-फूस की रोटी खाकर देश के लिए एक रहने का संदेश लोगों को दिया। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विकास के तहत कार्य कर रहे हैं।

यह उद्गार सोमवार को नगला भुस पर महाराणा प्रताप चौक के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह ने व्यक्त किए। नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने कहा कि महाराणा प्रताप उदयपुर के मेवाड़ के राजा थे। उन्होंने मुगलों को युद्ध में कई बार पराजित किया था। उन्हीं के नाम पर इस चौक का नाम रखा गया है। शिलान्यास के बाद इसका निर्माण तेजी से कराया जाएगा। चौक बनने से यह स्थान एक रमणीक स्थल बन जाएगा। बसों के लिए इंतजार करने वाले यात्रियों व राहगीरों को इसके बनने बहुत लाभ होगा। नगर पालिका द्वारा शहर में महापुरुषों के नाम पर चौक व मार्गों का नाम रखा जा रहा है। अध्यक्षता सुरेश प्रताप गांधी ने की व संचालन योगेंद्र सिंह गहलौत ने किया। इसमें श्यौराज सिंह, विधायक वीरेंद्र सिंह राणा, विधायक हरीशंकर माहौर, वीरी सिंह, प्रहलाद सिंह, लक्ष्मण सिंह फौजी, जयपाल सिंह, भीकम सिंह चौहान, गोपाल चौहान, नीरेश सिंह जादौन, रामवीर सिंह परमार, मनोज सिसौदिया, नीरज प्रताप, भोला चौधरी, पंकज पालावत, संजय राणा, सतेंद्र राणा, मुकेश चौहान, ओजवीर राणा, राजेश सिंह गुड्डू, गौरव प्रधान मौजूद रहे।

पूजा-अर्चना के साथ किया गया शिलान्यास

शिलान्यास से पहले वहां लगे शिविर में पं. सीपुजी महाराज द्वारा किए मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना की गई। मौजूद अतिथियों ने ईंट रखकर शिलान्यास किया।

ये भी जानें-

नगला भुस पर महाराणा प्रताप चौक के शिलान्यास कार्यक्रम में बोले अतिथि

पालिका का सराहनीय कदम है नगला भुस पर चौक का निर्माण कार्य

- राहगीरों को इससे मिलेगी काफी सुविधा

chat bot
आपका साथी