शासनादेश के विपरीत स्कूल बुला रहे एलकेजी के बच्चे

-दून पब्लिक स्कूल में एलकेजी के छात्र के फिनायल पीने का मामला - पिता ने थाना चंदपा में प्रबंधक के खिलाफ दर्ज कराई थी रिपोर्ट।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:05 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:05 AM (IST)
शासनादेश के विपरीत स्कूल बुला रहे एलकेजी के बच्चे
शासनादेश के विपरीत स्कूल बुला रहे एलकेजी के बच्चे

जासं, हाथरस : दून पब्लिक स्कूल में एलकेजी के छात्र के फिनायल पीने पर तबीयत खराब होने के मामले में विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही ही नहीं, मनमानी भी सामने आई है। शासनादेश के विपरीत एलकेजी के बच्चे स्कूल बुलाए जा रहे हैं। इस मामले में बालक के पिता ने स्कूल प्रबंधक के खिलाफ थाना चंदपा में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यह था मामला : गांव मीतई निवासी दिलीप शर्मा का पुत्र चार वर्षीय सर्वज्ञ शर्मा आगरा रोड स्थित दून पब्लिक स्कूल में कक्षा एलकेजी में पढ़ता है। सोमवार को स्कूल में उनके बच्चे की हालत बिगड़ गई थी। पिता के अनुसार स्कूल स्टाफ ने जो बोतल लाकर दी उसमें फिनायल था। पिता का कहना था कि उनका बेटा घर से बोतल में पानी लेकर आया था, फिनायल कैसे आई इसका जवाब नहीं मिल पाया।

स्कूल से उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला। स्कूल स्टाफ ने उनके बच्चे का उपचार भी नहीं कराया। वे खुद उसे अस्पताल लेकर गए और उपचार कराया। जब बच्चे की तबीयत सुधरी तब प्रिसिपल से मिले, मगर उन्हें सीसीटीवी कैमरे की फुटेज नहीं दिखाई गई।

यह है शासनादेश : शासनादेश के अनुसार एक सितंबर से कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों की पढ़ाई के आदेश जारी हुए थे। साथ ही यह भी कहा गया था कि कोविड की गाइड लाइन का पालन किया जाए। बच्चों को मास्क के साथ थर्मल स्क्रीनिग की जाए। स्कूल खोलने से पहले स्कूल के वाहन और कमरों को भी सैनिटाइज करने के आदेश दिए थे। जनपद के कुछ स्कूलों में एलकेजी-यूकेजी के बच्चों को भी बुलाया जा रहा है। आगरा रोड स्थित दून पब्लिक स्कूल में भी, जिस बच्चे के साथ घटना हुई, वह एलकेजी में पढ़ता है। बिना शासनादेश के एलकेजी के बच्चों को स्कूल क्यों बुलाया गया, इसका जवाब कोई नहीं दे रहा। वर्जन ---

शासनादेश को देखते हुए एलकेजी-यूकेजी क्लास के बच्चों को ऑप्शनल रखा गया था। सभी बच्चे अभिभावकों की लिखित सहमति से बुलाए जा रहे हैं। बच्चे की बोतल में फिनायल कैसे आई, इसकी जांच की जा रही है।

डा. प्रियदर्शी नायक, प्रिसिपल, दून पब्लिक स्कूल वर्जन ---

कक्षा एक से स्कूल के बच्चे पढ़ाने के आदेश जारी हुए थे। यह आदेश एलकेजी के बच्चों के लिए नहीं था। अभिभावकों को भी एलकेजी के बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहिए। दून पब्लिक स्कूल के बारे में अभी कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने पर ही कार्रवाई करेंगे।

रितु गोयल, जिला विद्यालय निरीक्षक

यह मामला मेरे संज्ञान में आ गया है। स्कूल में टीम भेजी जाएगी और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

रमेश रंजन, डीएम हाथरस

chat bot
आपका साथी