नामांकन खरीदने को ब्लाक दफ्तरों पर लगी लाइन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद शासन के निर्देश पर नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 11:55 PM (IST)
नामांकन खरीदने को ब्लाक दफ्तरों पर लगी लाइन
नामांकन खरीदने को ब्लाक दफ्तरों पर लगी लाइन

जागरण संवाददाता, हाथरस : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद शासन के निर्देश पर शनिवार को नामांकन पत्रों की बिक्री के पहले दिन जनपद के सभी सातों ब्लाक पर प्रधान समेत अन्य दावेदारों की दिनभर भीड़ रही। रविवार को भी ब्लाक दफ्तर खुले रहेंगे।

हाथरस ब्लाक पर सुबह से ही भीड़भाड़ देखी गई। यहां प्रधान समेत विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने पर्चे खरीदे। इनमें 75 पर्चे ग्राम प्रधान के लिए, 11 बीडीसी के लिए हैं। इसके अलावा सहपऊ में प्रधान पद के लिए 88, बीडीसी के लिए 32 एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए सात, मुरसान ब्लाक में बीडीओ ज्योति शर्मा के अनुसार प्रधान के लिए 90, बीडीसी के लिए 14 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए एक आवेदन खरीदा गया।

सादाबाद में पर्चे खरीदने को भीड़ लगी : खंड विकास कार्यालय सभागार में नामांकन पत्रों की बिक्री के लिए अलग-अलग काउंटर लगाए गए। नामांकन खरीदने वाला कोई भी व्यक्ति मास्क लगाकर नहीं आया। एडीओ पंचायत दिनेश सिघल के अनुसार पहले दिन प्रधान पद के लिए 164, बीडीसी के लिए 41 तथा ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 20 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

सिकंदराराऊ में भी खरीदे गए पर्चे : विकास खंड कार्यालय पर 42 ग्राम प्रधान व 6 क्षेत्र पंचायत सदस्य के नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। हाथरस जिले में प्रथम चरण में चुनाव संपन्न होगा, इसके लिए नामांकन करने के लिए तीन व चार अप्रैल नियत की गई है।

सासनी ब्लाक में ग्राम प्रधान पद के लिए 33 पर्चे बिके: शनिवार को ब्लाक परिसर में जमकर चहल पहल रही। संभावित प्रत्याशी आरक्षण सूची एवं प्रपत्र भरने की जानकारी लेते रहे। परिसर में भीड़ उमड़ती रही। शनिवार से नामांकन पत्रों की ब्रिकी का कार्य शुरू हो गया है। निर्वाचन अधिकारी दुष्यंत कुमार के अनुसार शनिवार को ग्राम प्रधान पद के लिए 33, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए दो तथा क्षेत्र पंचायत के सदस्य के लिए चार नामांकन पत्रों की ब्रिकी हुई।

chat bot
आपका साथी