रूठे सनम की तरह सताती रही बिजली

विडंबना कुछ लोगों की अंधेरे में ही मनी करवाचौथ ब्लर्ब - शहर के अधिकतर इलाकों में कई दिन से हो रही विद्युत कटौती दिन में व्यवस्था सुधाने के नाम पर ठप रही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 02:03 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 02:03 AM (IST)
रूठे सनम की तरह सताती रही बिजली
रूठे सनम की तरह सताती रही बिजली

संवाद सहयोगी, हाथरस : गुरुवार को करवाचौथ की तैयारी में जुटी महिलाओं को बिजली कटौती ने भी खूब परेशान किया। और तो और रात में चांद तो चमका मगर बिजली की चमक ने कई बार धोखा दिया। तमाम लोगों की करवाचौथ अंधरे में मनी।

करवाचौथ के दिन पकवान बनाने के लिए कई विद्युत चालित यंत्रों का सहारा लेना पड़ता है, मगर बिजली कटौती ने सुहागिनों को खूब परेशान किया। यह समस्या सुहागिनों को नागवार तब गुजरी जब करवाचौथ की पूजा के दौरान भी बिजली चली गई।

गुरुवार को शहर में विद्युत कटौती का दंश लोगों ने खूब झेला। पिछले कई दिन से बिजली आपूर्ति इसी तरह लोगों को परेशान कर रही है। गुरुवार को सिस्टम सुधारने के नाम पर सुबह से दोपहर तक कई चरण में कटौती की गई।

दिन तो जैसे-तैसे बीता मगर शाम होते ही इसने फिर आंख दिखाना शुरू कर दिया। इधर सोलह श्रृंगार करके सुहागिनें चांद के दीदार का इंतजार कर रहीं थी, तब बार-बार बिजली आंख मिचौली करती रही। विद्युत कटौती की यह समस्या शहर में वाटरव‌र्क्स, रमनपुर, आवास-विकास, मुरसान गेट, अलीगढ़- आगरा रोड, नवीपुर, लाला का नगला आदि क्षेत्रों में लोगों को झेलनी पड़ी।

सुहागिनें बिजली कटौती पर तंज भी कसती रहीं। उनका कहना था कि करवाचौथ पर बिजली भी रूठे पति की तरह सता रही है। विद्युत कटौती की इस समस्या ने करवाचौथ के उल्लास में रंग में भंग डालने का कार्य किया। सुहागिनों को इस बात से भी परेशानी हुई कि अंधेरे में उनके साज-श्रृंगार की फोटो अच्छे से खींची नहीं जा सकी।

कुछ स्थानों पर बार-बार हो रही विद्युत कटौती से लोगों में आक्रोश भी दिखा। दीपावली का त्योहार सिर पर है और बिजली के नखरे ऐसे ही चलते रहे तो विभाग को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी