भय व निराशा से दूर रहने पर ही सफल होगा जीवन

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय की इंदिरानगर कालोनी स्थित गीतापाठशाला में परिस्थितियों पर स्वस्थिति से विजय के माध्यम से लोगों को जागृत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:24 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 01:24 AM (IST)
भय व निराशा से दूर रहने पर ही सफल होगा जीवन
भय व निराशा से दूर रहने पर ही सफल होगा जीवन

संस, हाथरस : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय की इंदिरानगर कालोनी स्थित गीतापाठशाला में 'परिस्थितियों पर स्वस्थिति से विजय' के माध्यम से लोगों को जागृत किया गया। ब्रह्माकुमारी•ा के मीडिया सेवाधारी एवं मोटीवेटर बीके दिनेश भाई ने कोरोना काल में खासकर युवाओं में व्याप्त भय, चिता, निराशा के वातावरण में खुद को मजबूत बनाए रखने की अपील लोगों से की। कहा कि बढ़ती उम्र की भी चिता छोड़ कर अपने लक्ष्य पर केन्द्रित रहना चाहिए। 70 साल के मोदी प्रधानमंत्री और 77 साल के जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति बन सकते हैं तो फिर आप खुद के साथ दूसरों को भी निराशा से दूर रखने का प्रयास कर उनमें जीवन के प्रति लालसा जागृत कर सकते हैं।

सीमा के भाजपा में शामिल होने पर किया मिष्ठान वितरित

संसू, सासनी : क्षेत्र के गांव रुदायन में प्रशांत पाठक के आवास पर बैठक हुई। इसमें पूर्व सांसद एवं जिला पंचायत सदस्य सीमा उपाध्याय एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर खुशी जताते हुए मिष्ठान का वितरण किया गया। इसमें हृदय शंकर पाठक, दिनेश शर्मा, अनिल पाठक, नीलेन्द्र कुमार, गौरव कुमार, अनूप तिवारी, मधुकर पाठक, पवन कुमार मौजूद थे।

निदनीय है हरियाणा के किसानों पर लाठीचार्ज

संसू, सादाबाद : पूर्व विधायक व किसान कांग्रेस पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डा. अनिल चौधरी ने हरियाणा के हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की निदा की है। उन्होंने बताया कि कोरोना के नाम पर किसान आंदोलन को लाठियों के दम पर कुचलने का इरादा रखने वाली सरकार ये साफ समझ ले किसान मर सकता है, पर टूटेगा नहीं। मुख्यमंत्री खट्टर उद्घाट्न स्थल पर जाकर भीड़ जुटा सकते हैं तो किसानों के साथ यह भेदभाव क्यूं हो रहा है? किसान आंदोलन पर इस संकट की घड़ी में उत्तर प्रदेश का किसान भी हरियाणा के भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

chat bot
आपका साथी