घर के बाहर अधिवक्ता को मारी गोली, हालत गंभीर

गोली मारने का कारण ज्ञात नहीं हो सका

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 12:07 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:08 AM (IST)
घर के बाहर अधिवक्ता को मारी गोली, हालत गंभीर
घर के बाहर अधिवक्ता को मारी गोली, हालत गंभीर

संवाद सहयोगी, हाथरस : हसायन के गांव नगला कांच निवासी अधिवक्ता को शुक्रवार की शाम घर से निकलने पर गोली मार दी। गोली उनके पैर में लगी है। हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल से अलीगढ़ मेडिकल के लिए रेफर कर दिया। गोली मारने का कारण पता नहीं चल सका है।

45 वर्षीय अखिलेश पुत्र अमर सिंह निवासी गांव नगला कांच दीवानी हाथरस पर बतौर अधिवक्ता प्रेक्ट्रिस करते हैं। शुक्रवार की शाम को वे अपने घर पर बैठे थे। करीब सात बजे किसी कार्य के लिए वे घर से बाहर निकले। पहले से घात लगाए बैठे लोगों ने उनके ऊपर निशाना साधते हुए फायरिग कर दी। गोली अधिवक्ता के पैर में जाकर लगी। गोली की आवाज सुनकर परिजन घर के बाहर दौड़े। घटना के बाद तमाम ग्रामीण एकत्रित हो गए। सूचना पर हसायन कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। परिजन आनन फानन घायल अधिवक्ता को जिला अस्पताल लेकर आए। कोतवाली हसायन इंस्पेक्टर एके सिंह ने बताया कि अधिवक्ता को गोली लगने वाले मामले में अभी कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

दहेज की खातिर सगी बहनों का उत्पीड़न, निकाला

संवाद सूत्र, सादाबाद: गांव कुरसंडा निवासी सुखबीर सिंह पुत्र प्यारेलाल ने दो साल पहले अपनी सगी बेटियों की शादी रामनगर थाना कागरोल आगरा निवासी दो भाइयों के साथ की थी। दोनों पुत्रियों के ससुरालीजन दिए गए दहेज से संतुष्ट नहीं थे। मोटरसाइकिल, जंजीर, अंगूठी की मांग लेकर उनकी पुत्रियों को प्रताड़ित किए जाने लगा। कई बार ससुरालीजनों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन अतिरिक्त दहेज के लिए लोग उत्पीड़न करने लगे। 11 दिसंबर को उसकी बड़ी बेटी के साथ मारपीट की, जिससे उसे चोट आई है तथा गांव के बाहर छोड़कर चले गए, धमकी भी जब तक मोटरसाइकिल, जंजीर व अंगूठी लेकर नहीं आई तो उसे घर में नहीं रखेंगे। छोटी बेटी को पूर्व में ही यह लोग मारपीट कर छोड़ कर चले गए थे। 12 दिसंबर को कुछ लोगों को लेकर वह अपनी पुत्रियों की ससुराल गया उन लोगों से बातचीत की। उन लोगों ने स्पष्ट कहा कि हम तो इसी तरह मारपीट करेंगे जब तक हमें दो मोटरसाइकिल, दो सोने की जंजीर व सोने की अंगूठी नहीं मिलेंगी। लड़कों के पिता ने धमकी दी कि मैं होमगार्ड में हूं, तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। बड़ी पुत्री की आठ माह की बेटी को उन लोगों ने अपने पास रख लिया है। पीड़ित पिता ने कोतवाली सादाबाद में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी