29 केंद्रों पर 3929 लोगों को लगाए गए कोविड के टीके

कोरोना को हराना है सिकंदराराऊ में 120 लोगों को लगाए गए टीके विशेष अभियान के तहत लगेंगे कैंप।

JagranThu, 29 Jul 2021 12:54 AM (IST)
29 केंद्रों पर 3929 लोगों को लगाए गए कोविड के टीके

जासं, हाथरस : स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण अभियान में बुधवार को बारिश के बावजूद 29 केंद्रों पर 3929 लोगों को कोविड से बचाव के टीके लगाए गए।

अभियान में 18 प्लस के 2696 लोगों को पहली डोज दी गई। वहीं 25 लोगों को दूसरी डोज दी गई। 45 प्लस के 718 लोगों को पहली डोज दी गई जबकि 490 लोगों को दूसरी डोज दी गई।

सिकंदराराऊ: राष्ट्रीय विप्र एकता मंच के तत्वावधान में मोहल्ला ब्राह्मणपुरी पुरानी तहसील रोड स्थित शिशु शिक्षा मंदिर पेड़ वाले स्कूल में वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया, जिसका शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष मित्रेश चतुर्वेदी ने किया। शिविर में 120 लोगों ने टीकाकरण कराया। इस मौके पर विजयवर्ती पाठक, गिरजाशंकर उपाध्याय, श्रीकृष्ण दीक्षित, नरेश चतुर्वेदी, राजीव चतुर्वेदी, शरद शर्मा, भूपेंद्र उपाध्याय, राम दत्त उपाध्याय, श्याम उपाध्याय, विशाल पचौरी, नीरज बघेल , शशांक दीक्षित, रितिक पांडेय, कन्हैया पचौरी मौजूद रहे।

वैक्सीनेशन जागरूकता

अभियान में लगेंगे कैंप

संसू, सिकंदराराऊ : सरकार द्वारा विशेष वैक्सीन जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई है। 28, 29 और 30 जुलाई को चलने वाले इस अभियान का शुभारंभ तहसील परिसर में उपजिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बुधवार को चेतना रथ को हरी झंडी दिखाकर किया। एसडीएम ने कहा कि क्षेत्र के कुछ ग्रामीण इलाकों में लोग वैक्सीन लगवाने से बच रहे थे। कुछ को मौत का डर तो कुछ लोगों में दूसरी तरह की भ्रांतियां थीं। उन्होंने जागरूकता अभियान की सराहना करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से वैक्सीन को लेकर हिचक दूर होगी और ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाने को आगे आएंगे।

चिकित्साधीक्षक डा. रजनेश यादव ने कहा कि इस तरह के अभियान की बहुत आवश्यकता थी। कुछ इलाकों में पहले भी वैक्सीन लगाने की कोशिश की गई लेकिन सफल नहीं हो पाए। इसीलिए इन इलाकों का वैक्सीन पर्सेंटेज लगभग शून्य है। अब उम्मीद है कि इसमें सुधार होगा। क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नीरज कुमार भट्ट ने बताया कि गांव आरिफपुर, बारमऊ, बाजीदपुर में विशेष वैक्सीनेशन शिविर 29 जुलाई को प्राइमरी स्कूल आरिफपुर में लगेगा।

वहीं इकबालपुर, बमनहार समेत आसपास के गांवों के लिए विशेष वैक्सीनेशन शिविर 30 जुलाई को प्राइमरी स्कूल इकबालपुर में लगेगा। इस मौके पर तहसीलदार अनिल कुमार मौजूद रहे।

वैक्सीनेशन पंजीकरण कैंप लगाया

जासं, हाथरस : आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 75 सप्ताह पूर्व आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम पूरे देश में मनाया जा रहा है। उसी के क्रम मे बुधवार को सीएससी ई- गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड की ओर से संचालित कामन सर्विस सेंटरों ने बुधवार को तीसरे दिन के कार्यक्रम के तहत जनपद में टेली मेडिसिन एवं कोविड वैक्सीनेशन पंजीकरण कैंप का आयोजन किया। जिला प्रबंधक सीएससी प्रदीप सिंह ने बताया कि कैंप के आयोजन से ग्रामीण जनमानस में जागरूकता लाने का प्रयास किया गया तथा प्रत्येक विकास खंड में ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.