23 केंद्रों पर 830 को लगी कोविड वैक्सीन

272 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज तो 558 को दी गई वैक्सीन दूसरी खुराक।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:55 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:55 AM (IST)
23 केंद्रों पर 830 को लगी कोविड वैक्सीन
23 केंद्रों पर 830 को लगी कोविड वैक्सीन

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को कोविड वैक्सीन का लाभ दिया जा रहा है। मंगलवार को शहर के बागला संयुक्त अस्पताल सहित कुल 23 केंद्रों पर कोविड-19 का टीकाकरण किया गया जिसमें 272 लोगों को पहली, जबकि 558 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। कुल 830 लोगों को टीका लगाया गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि वैक्सीन की दो डोज लेना बहुत जरूरी है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। जरूरी है कि लोग टीके से जुड़ी अफवाहों से दूर रहें। उन्होंने लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की। कहा कि सकारात्मक सोच रखें। दो गज की दूरी बनाए रखें। साथ ही मास्क लगाना और हाथ धोना भी जारी रखें। डॉ. सिंह ने अपील करते कहा कोविड 19 महामारी को जल्द से जल्द नियंत्रण में लाने एवं संपूर्ण समाज को इससे अधिकतम सुरक्षा प्रदान किए जाने हेतु आप अपने निकटतम कोविड-19 टीकाकरण केंद्र पर आकर यथाशीघ्र अपना कोविड -19 टीकाकरण करवा लें। सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर यह टीका पूरी तरह नि:शुल्क है। सासंद ने एलवन हॉस्पिटल का देखा हाल, दिए निर्देश संवाद सूत्र, सिकंदराराऊ : भाजपा सांसद राजवीर दिलेर ने कोविड-19 व सीएचसी प्रभारी डॉ. रजनेश यादव से सिकंदराराऊ में चल रही व्यवस्थाओं का हाल जाना। एल वन हास्पिटल व सीएचसी पर मिल रहीं सुविधाओं के बारे में चिकित्सा प्रभारी से बातचीत की।

प्रभारी ने सांसद को बताया कि एल वन हॉस्पिटल सिकंदराराऊ में एन-95 मास्क व उच्च क्वालिटी के दस्तानों की आवश्यकता है। जिसके लिए तत्काल सांसद ने जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिलाधिकारी को फोन करके शाम तक सिकंदराराऊ में आवश्यक सामग्री पहुंचवाने को कहा। सांसद ने कहा कि सिकंदराराऊ में निरीक्षण के दौरान चिकित्सा व्यवस्था से जुड़ी कुछ आवश्यक सामग्रियों की कमी के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है। उच्च अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है। वह स्वयं प्रत्येक हॉस्पिटल में जाकर हालात की जानकारी कर रहे हैं। सिकंदराराऊ में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और आगे भी पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिलती रहेगी। सांसद ने कहा कि उनकी कोशिश है कि पूरे संसदीय क्षेत्र में किसी भी परिवार को इस भयानक महामारी के कारण समस्या का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी